समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह के बीच शुरू हुआ राजनीतिक वर्चस्व का युद्ध अब अलग रूप ले चुका है। शिवपाल यादव ने अपनी नयी पार्टी बनाकर चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है। इसके साथ ही सपा को कमजोर करने के लिए कई नेताओं को उन्होंने अब तक अपनी नयी पार्टी में जोड़ लिया है। इसी क्रम में निकाय चुनाव के दौरान भाजपा को कड़ी टक्कर लेने वाले चेयरमैन ने समाजवादी पार्टी छोड़कर सभी को हैरत में डाल दिया है। इसके अलावा कई ऐसे नेता शिवपाल के साथ आ गए हैं जो लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव के लिए मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

सपा चेयरमैन ने ज्वाइन की प्रसपा :

आगरा में खैरागढ़ के चेयरमैन अनिल गर्ग ने समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर प्रसपा का दामन थाम लिया है। उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी छोड़ कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ज्वाइन की। इस दौरान प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव के अलावा खेरागढ़ विधानसभा के वरिष्ठ नेता मनोज तोमर, लोहिया वाहिनी के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धर्मेंद्र सिसोदिया और एत्मादपुर विधानसभा के नगला अमर सिंह निवासी संजय यादव मौजूद रहे थे। इनके साथ ही बाह विधानसभा से ठाकुर मुनेंद्र जादौन ने भी अपने तमाम साथियों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

अखिलेश को और झटके देने की तैयारी :

आगामी लोकसभा से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देने की तैयारी शिवपाल यादव कर चुके हैं। उनका कहना है कि उनकी पार्टी सिर्फ मैनपुरी को छोड़कर उनकी पार्टी बाकी सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। ऐसे में लगातार यादव वर्ग का समाजवादी पार्टी छोड़ना अखिलेश के लिए खतरे की घंटी हो सकता है। शिवपाल यादव के साथ कुछ ऐसे नेताओं का भी संपर्क है जो लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें