उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला के सिहानी गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले एक इंजीनियर का बदमाशों ने पिछले हफ्ते लिफ्ट के बहाने अपहरण कर एक दिन के बाद उनकी पत्नी के मोबाइल पर 15 लाख रुपये की फिरौती का मेसेज भेजा था। महिला के भाई की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। पुलिस की कई टीमें और एसटीएफ को भी इस केस में लगाया गया था। हफ्ते भर की कड़ी मशक्कत के बाद शुक्रवार सुबह तड़के एसटीएफ ने गाजियाबाद पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से सटीक जानकारी मिलने पर बदमाशों को घेर लिया।

बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। दोनों तरफ से काफी देर तक कई राउंड फायरिंग हुई। फायरिंग में पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में दो सिपाहियों को भी गोली लगी है। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है यहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।

जानकारी अनुसार, सिहानी गेट क्षेत्र में रहने वाले राजीव एचसीएल कंपनी में इंजीनियर हैं। वह नोएडा में जॉब करते हैं। राजीव 23 मार्च को अपने ऑफिस से कैब लेकर निकले थे। कैब से वह करीब 12 बजे एएलटी चौराहे पर आए। जहां से उन्हें हरिद्वार के लिए निकलना था। इंजीनियर अपने 35वें बर्थडे को मनाने के लिए हरिद्वार जा रहे थे। इसकी तैयारी के लिए उनकी पत्नी, बच्चे और परिवार के अन्य लोग पहले ही हरिद्वार पहुंच चुके थे। ऐसे में इंजीनियर के अगवा होने की सूचना के बाद पूरा परिवार काफी परेशान था।

परिवार के लोगों ने उनके नंबर पर कॉल की तो वह बंद था। इसके बाद परिवार के लोगों ने इंजीनियर के ऑफिस में फोन कर पता किया तो उनके ऑफिस से 11 बजे ही निकलने की जानकारी दी गई। इसके बाद 24 मई को इंजीनियर के साले ने थाने में आकर मामले की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने एएलटी चौराहे के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। लापता इंजीनियर को 24 मई को पुलिस की टीम तलाश कर रही थी। उसी रात 10:50 पर इंजीनियर की पत्नी के मोबाइल पर उनके पति के ही नंबर से एक मेसेज आया। मेसेज में उन्हें बताया गया कि उनका अपहरण कर लिया गया है। मेसेज में लिखा था कि उन्हें छुड़ाने के लिए 15 लाख रुपये देने होंगे।

फिरौती का मामला सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों के आदेश पर मामले में गोपनीयता के साथ पड़ताल की गई। शुक्रवार पुलिस ने सर्विलांस के जरिये पता लगया और लोकेशन मिलते ही बदमाशों को घेर लिया। एसटीएफ और गाजियाबाद पुलिस ने इंदिरापुरम के एक गांव से अपहृत इंजीनियर को बरामद कर लिया। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गोली लगने से दो सिपाही भी घायल हुए हैं जिनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एसएसपी गाजियाबाद ने बताया कि बदमाश हाइवे पर लिफ्ट देने के बहाने अपहरण करते थे। इनके गैंग में कितने लोग शामिल हैं और ये कितनी वारदातें कर चुके हैं इसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में मुठभेड़: अपहृत इंजीनियर बरामद, 3 बदमाश गिरफ्तार दो सिपाही घायल

ये भी पढ़ें- एएसपी की मौत से आहत ATS के इंस्पेक्टर ने दिया इस्तीफा, IG पर लगाए गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें- मासूम की नृशंस हत्या, पुलिस पर फरार आरोपियों को गिरफ्तार ना करने का आरोप

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारी ने की दूसरी पत्नी से शादी, पहली पत्नी-बच्चों ने दी आत्मदाह की चेतावनी

ये भी पढ़ें- 20 वर्षीय युवती की रेप के बाद हत्या, नहर में उतराता मिला निर्वस्त्र शव

ये भी पढ़ें- राजेश साहनी के परिवार के लिए PPS एसोसिएशन ने जुटाई 70 लाख की सहायता राशि

ये भी पढ़ें- अबीर-गुलाल और मिठाई खिलाकर मनाया रालोद प्रत्याशी की जीत का जश्न

ये भी पढ़ें- कैराना-नूरपुर की हार पर भाजपा विधायक का फेसबुक पोस्ट वायरल

ये भी पढ़ें- मर रहे किसान और जवान, जुमलों से अपनी पीठ थपथपा रही मोदी सरकार : शेखर

ये भी पढ़ें- पुलिस ने रोजेदार वोटरों पर बरसाई लाठियां, एक की कूल्हे की हड्डी टूटी

ये भी पढ़ें- दोपहर 1 बजे तक कैराना में 30.61 % और नूरपुर में 33 % मतदान

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव: पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच पथराव, फायरिंग

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें