उत्तर प्रदेश में हत्याओं का दौर कम होता नजर नहीं आ रहा है। योगी सरकार में एक तरफ जहाँ बदमाशों का एनकाउंटर धडाधड़ किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ कानपुर में लचर पुलिस व्यवस्था के कारण अपराधियों के हौसले बुलन्द होते जा रहे हैं। कानपुर शहर मानों क्राइमपुर सा बन गया है। अपराधी बेखौफ होकर एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस-प्रशासन को मुँह चिढ़ा रहे हैं। ताजा मामला कानपुर के गोविन्द नगर थाना क्षेत्र का है यहां बुधवार के भोर में एक युवक की हत्या कर पार्क में जला देने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना पर घटनास्थल पर पहुँची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गोविन्द नगर थाना क्षेत्र के डी-ब्लाक स्थित महाकालेश्वर पार्क में एक युवक का शव जलता हुआ पाया गया। घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह पार्क में बने समर्सिबल को चलाने के लिए मन्दिर के पुजारी पार्क में पहुँचे। पार्क में पहुँचते ही मंदिर के पुजारी ने देखा कि वहां पर एक आदमी जल रहा है। घटना से घबराए पुजारी ने आनन-फानन इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मौके पर पहुँची फारेंसिक टीम घटनास्थल की जाॅच कर रही है और साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रही है। मौके पर पहुँचे एसपी साउथ ने बताया कि पार्क के कोने में एक शव को जलाया गया है। हत्या करने के बाद यहाँ पर शव को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाया गया है। अभी तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पायी है। आस-पास जो भी सीसीटीवी लगे है उनको खंगाला जा रहा है। मामले का खुलासा शीघ्र कर दिया जाएगा और घटना में संलिप्त अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा जाएगा। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।

पार्क में मिलीं शराब की बोतलें

पुलिस ने छानबीन की तो पार्क के चारो ओर शराब की कई खाली शीशियां मिलां। पूछताछ करने पर लोगों ने बताया कि रात के समय अक्सर लोग पार्क के अंदर शराब पीते हैं। कई बार विरोध भी किया गया लेकिन नशेबाजों और दबंगों की अभद्रता के कारण लोग चुप हो जाते हैं। पुलिस का मानना है कि घनी आबादी वाले इलाके में शव लाकर जलाना आसान नहीं है। जिसने भी यह किया है वह इस मोहल्ले से वाकिफ है या यहीं का रहने वाला है।

एक दिन पुराना बताया जा रहा शव

फोरेंसिक टीम के अधिकारी के मुताबिक शव एक दिन पुराना है। गला घोंटकर हत्या के बाद शव पार्क में पत्तियों से ढककर पेट्रोल या केरोसिन डालकर फूंका गया है। मामले में पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ कर उसकी शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन पहचान नहीं हो पायी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें