उत्तर प्रदेश के बांदा से 21 सितंबर की रात अपने ही शोरूम से अगवा हुए टाइल्स के बड़े कारोबारी प्रदीप उर्फ नीलू सेंगर को पुलिस ने बदमाशों से कई घंटों चली मुठभेड़ के बाद सकुशल बरामद कर लिया। वहीं मौके से 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

5 बदमाशों को भी किया गिरफ्तार:

बांदा जिले में टाइल्स के बड़े कारोबारी प्रदीप सेंगर को 21 सितंबर को उनके ही शो रूम से से अगवा कर लिया गया था. जिसके बाद पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल करते हुए अपहरण कर्ताओं को पता लगा कर उनके खिलाफ कार्रवाई की. इस कार्रवाई में पुलिस ने 5 बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि इस दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ भी हुई. जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से उसे पुलिस हिरासत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल:

वहीं SWAT इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह को भी गोली लग गयी और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि पुलिस और बदमाशों के बीच ये मुठभेड़ कालिंजर किले के नीचे जंगली इलाके में सुबह करीब 5 बजे शुरू हुई जहां 5 अपहरण कर्ता कारोबारी को लेकर छिपे थे।

अपहरणकर्ताओं की कारोबारी के परिजनों से 21 लाख रुपये की फिरौती की मांग चल रही थी, इसी बीच पुलिस ने मिली सूचना के आधार पर बदमाशों को घेर लिया। बांदा सतना रोड पर यूपी-एमपी बॉर्डर पर घटनास्थल का यह इलाका है जहां मौके पर पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं।

बदमाश 3 सिपाहियों की हत्या में था वांछित:

डिप्टी एसपी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने इस मामले के बारे में बताया कि “कालिंजर किले” के नीचे आज सुबह 5 बजे से शुरू मुठभेड़ करीब ढाई घंटे तक चली. जहां दोनों तरफ से फायरिंग में हमारे इंस्पेक्टर संतोष कुमार को दाहिने हाथ और एक बदमाश राजेन्द्र को पैर में गोली लगी है.

उन्होंने ये भी बताया कि अगवा टाइल्स कारोबारी को यह 5 बदमाश पिछले कुछ दिनों से कालिंजर किले में छिपाए हुए थे. पांचों बदमाशों को गिरफ्तार कर कारोबारी को सकुशल बरामद कर लिया गया है.

वहीं 21 लाख फिरौती की मांग सामने आ रही है. जिस बदमाश को गोली लगी वह उत्तराखंड के अल्मोड़ा में 3 सिपाहियों की हत्या में वांछित था और मैनपुरी जेल से 2016 से फरार था. अपहरण में इस्तेमाल स्कार्पियो गाड़ी भी बरामद कर ली गयी है।”

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें