आज कल सोशल मीडिया पर चैलेंजेस का ट्रेंड सा चल गया है. कुछ दिन पहले तक ‘फ़िटनेस चैलेंज’ और अब ‘कीकी चैलेंज’. फर्क बस इतना है कि जहाँ फ़िटनेस चैलेंज आपकी जिन्दगी के लिये फायदेमंद था तो वही अभी युवाओं की पसंद बना कीकी चैलेंज जान को खतरे में डालने वाला है.

यूपी पुलिस ने किया ट्वीट:

सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जाने वाला ‘कीकी चैलेंज’ लोगों की जान का दुश्मन बन गया है. बावजूद इसके लोग इस चैलेंज को पूरा करने में लगे हैं. जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए मुहीम शुरू की हैं. यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये इस चैलेंज को न लेने की अपील की.

क्या है किकी चैलेंज:

पिछले कुछ दिनों से #KikiChallenge ( किकी चैलेंज ) ने इंटरनेट पर धूम मचा रखी है. इस किकी चैलेंज के लिए लोग चलती कार से नीचे उतर कर नाचना शुरू कर देते है और कोई दूसरा आदमी उसका वीडियो बनाता है. ऐसे वीडियो को लाखों लोग देख रहे हैं और शेयर कर रहे है.

दरअसल हैशटैग #InMyFeelings  के नाम से पहचान पाने वाले इस वीडियो में एक चलती हुई कार से बाहर निकल कर कैनेडियन रैपर और सिंगर ड्रैक के नए हिट एल्बम “स्कॉर्पियन” के गाने “इन माई फेलिंग्स” की लाइनें  “किकी, डू यू लव मी ? आर यू राइडिंग ?” पर लोग डांस करते हुए वीडियो बना रहे और सोशल मीडिया पे अपलोड कर रहे है.

इसे हैशटैग #shiggychallenge चैलेंज के नाम से भी जाना जा रहा है. इस वीडियो को इतना पसंद किया जा रहा है कि अगर आप इंटरनेट पर इन दोनों हैशटैग में से कोई भी सर्च करते हैं, तो आपको इस किकी चैलेंज वीडियोज की भरमार दिख जाएगी.

यूपी पुलिस ने की अपील:

‘हर चुनौती लेने लायक नहीं’. इस टैग लाइन के साथ यूपी पुलिस लोगों को #kikiChallenge को न लेने की अपील कर रहा है. यूपी पुलिस ने लिखा कि प्रिय अभिभावक चाहे कीकी अपने बच्चों को प्यार करें या नहीं, लेकिन हम सुनिश्चित है कि आप जरुर करते होंगे. तो कृपया कीकी चैलेंज को छोड़ कर अपने बच्चों के साथ उनके जीवन की हर चुनौती में खड़े रहिये.

ऐसे हुई इस चैलेंज की शुरुआत:

किकी चैलेंज वीडियो की शुरुआत “द शिगी शो ” के नाम से इंस्टाग्राम पर प्रसिद्ध इंटरनेट कॉमेडियन “शिगी” द्वारा 30 जून 2018 से शुरू की गई थी.

कॉमेडियन शिगी न्यूयॉर्क के सड़क के बीच-में ट्रैक सूट पहनकर “किकी, डू यू लव मी ? आर यू राइडिंग ?…… गाने पर जबरदस्त तरीके से घुटनों को घुमाते हुए डांस कर इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पोस्ट कर दिया था.

उसके बाद बताया जा रहा है कि न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध फुटबॉलर ओडेल बेकहम जूनियर ने सबसे पहले इस गाने पर कार से उतरते हुए डांस करके अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल से पोस्ट किया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें