जानें किस जिले में 180 टॉप टेन अपराधी चिंहित, 55 को पुनः अरेस्ट कर भेजा गया जेल

सुल्तानपुर Police ने 100 दिनों में किया कार्रवाई

 

जिले में 180 टॉप टेन अपराधी चिंहित, 55 को पुनः अरेस्ट कर भेजा गया जेल

सुल्तानपुर में लॉ इन ऑर्डर मेंटेन करने की कवायद तेज है। पुलिस अधिकारी किसी भी कीमत पर अपराधियों को बख्शने के लिए तैयार नहीं है। यही वजह है कि योगी 2.0 के गठन के 100 दिनों के अंदर पुलिस ने युद्ध स्तर पर अपराधियों पर कार्रवाई की है।

साढ़े सात करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

 

सुल्तानपुर के नवागत SP (पुलिस अधीक्षक) सोमेन वर्मा ने अपराधियों को लेकर मीडिया से जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि केवल 100 दिनों के अंदर यहां 180 टॉप टेन अपराधी चिंहित किए गए हैं। SP के अनुसार 50 अपराधियों पर अबतक गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। जिले में 90 अपराधी अभी जेल में निरुद्ध हैं। वहीं जेल से बाहर आए 55 अपराधियों को पुलिस ने पुनः गिरफ्तार कर जेल भेजा है। यही नहीं जिले में अभी तक अपराधियों की साढ़े सात करोड़ की संपत्तियां जब्त की गई हैं। SP सोमेन वर्मा ने बताया कि यह सभी कार्रवाई गौ तस्कर, भू-माफियाओं व तस्करों के विरुद्ध की गई हैं।

 

वैसे अपराध और अपराधियों से निपटना नए SP के लिए बड़ी चुनौती है। इसलिए कि 28 जून को जब उन्होंने जिले का चार्ज लिया था उसी समय लंभुआ में दिनदहाड़े बदमाशों ने घर में घुसकर मां-बेटी को मौत की नींद सुला दिया था। मामले ने राजनैतिक रूप लिया था। स्वंय डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने घटना को संज्ञान में लेकर SP से बात किया था। हालांकि 2 जुलाई को पुलिस ने इस घटना का वर्क आउट करते हुए तीन आरोपियों को अरेस्ट किया था। पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में एक सिपाही व एक बदमाश घायल हुआ था।

Report – Gyanendra

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें