महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण करते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ताओं ने खुली चेतावनी देते हुए कहा कि लखनऊ में वह पद्मावत फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। ये चेतावनी क्षत्रिय लोगों ने हुसैनगंज चौराहे पर स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा के पास दी है। इस मौके पर प्रदेशअध्यक्ष प्रदीप सिंह बब्बू, प्रदेश मंत्री एडवोकेट गौरव सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष उमाशंकर सिंह कुशवाहा के अलावा वीरांगना शाखा की बहने और सदस्य उपस्थित रहे। उपस्तिथ सदस्यों ने आम सहमति से पद्मावत फिल्म का हर प्रकार से विरोध करने पर आम राय भी बनाई गई।

बता दें कि फिल्म पद्मावत को लेकर कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में राजपूत समाज के लोगों की गतिविधियां बढ़ गई है। कुछ जिलों में राजपूत नेताओं ने फिल्म का प्रदर्शन यूपी में प्रतिबंधित करने की मांग की है। राष्ट्रीय क्षत्रिय महासभा और ब्रज मंडल क्षत्रिय राजपूत महासभा जैसे संगठन फिर सक्रिय हो गए हैं। फिल्म प्रदर्शन को लेकर बढ़ने वाली आशंकाओं के प्रति राज्य सरकार सतर्क है।

गौरतलब है कि विवादों से घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर विभिन्न राज्यों में लगाए बैन को सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटाए जाने के बाद राजस्थान का राजपूत समाज उग्र हो गया और लोग सड़कों पर उतर आए। राजपूत समाज ने फिल्म रिलीज होने पर जौहर की ज्वाला में बहुत कुछ जल जाने की धमकी दी है। 24 जनवरी को करीब पांच हजार राजपूत महिलाएं जौहर करेंगी। यह जौहर उसी स्थान पर होगा जहां रानी पद्मनी ने 16 हजार सखियोंऔर रानियों के साथ जौहर किया था। इसका असर राजस्थान से सटे उत्तर प्रदेश के शहरों में भी पड़ा है।

इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे राजपूत

लखीमपुर में राष्ट्रीय क्षत्रिय महासभा अध्यक्ष कुलदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा गया। जिसमें 25 जनवरी 2018 को रिलीज होने वाली फिल्म पद्मावत को उत्तर प्रदेश में प्रतिबंधित करने की मांग की गई। भारतीय हिंदू संस्कृति की रानी पद्मावती को सती मां के रूप में पूजा जाता है फिल्म निर्देशक ने गलत तरीके से प्रदर्शित करने तथा राजपूतों के इतिहास के साथ खिलवाड़ किया है।

राजपूतों के इतिहास के साथ छेड़छाड़ को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हर स्तर पर संघर्ष करते रहेंगे। राजपूतों के हितों और राजपूत इतिहास को देखते हुए भंसाली के ऊपर कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए और तत्काल फिल्म पर प्रतिबंध न लगाया गया तो वह सब उग्र रूप धारण करने पर विवश होंगे। ब्रज मंडल क्षत्रिय राजपूत महासभा के अध्यक्ष मुकेश सिंह ने एक बयान में कहा है कि पद्मावत फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

करणी सेना ने मुंडन करवा कर दर्ज कराया विरोध

फैजाबाद में फिल्म पद्मावत के विरोध में करणी सेना ने मुंडन करवा कर किया अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने जयपुर से बताया कि जौहर के लिए अब तक 1800 महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया। करीब पांच हजार महिलाएं एक साथ जौहर करेंगी। इसी दिन राजपूत समाज के लोग भी केसरिया साफा बांधकर तलवार लहाएंगे। हालांकि उत्तर प्रदेश में फिल्म के रिलीज होने और विरोध की ज्वाला भड़कने लगी है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या फिल्म रिलीज हो पायेगी या नहीं।

मेरठ में क्षत्रिय समाज के लोगों ने किया फ़िल्म पद्मावत का विरोध

संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावत पर विवाद थमने का नाम नही ले रहा है, प्रतिदिन इस फ़िल्म को लेकर कुछ न कुछ होता ही रहता है। खासकर ,क्षत्रिय समाज के लोग इस फ़िल्म में रानी पद्मावती के चित्रण को गलत तरीके से दर्शाये जाने का आरोप लगा लगातार इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में मेरठ में क्षत्रिय समाज के लोगो ने सिंह सेना के बैनर तले मेरठ के कमिश्नरी चौराहे पर संजय लीला भैंसाली और दीपिका पादुकोण का पुतला आग के हवाले करते हुए अपना विरोध दर्ज़ कराया। उनका साफ़ तौर से कहना है कि 25 जनवरी को पद्मावत फिल्म रिलीज नहीं होने दी जायेगी। भले ही सुप्रीम कोर्ट ने 25 जनवरी को फिल्म रिलीज करने की अनुमति दे दी हो लेकिन अभी भी ऐसा लगता है कि इस फिल्म का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें