उन्नाव दुष्कर्म कांड में सीबीआई ने विधायक कुलदीप सेंगर को पीड़ित किशोरी के पिता के पास से फर्जी तरीके से तमंचे की बरामदगी के मामले में षड्यंत्र का आरोपित बनाया है। सीबीआई रविवार सुबह विधायक सेंगर को दो दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी और उनका सामना माखी थाने के तत्कालीन एसओ अशोक सिंह भदौरिया व दारोगा कामता प्रसाद सिंह से सामना भी कराएगी। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई के हाथ फर्जी तरीके से तमंचे की बरामदगी दिखाए जाने के कई पुख्ता साक्ष्य लगे हैं।

आरोपित विधायक सेंगर को सीबीआई की प्रभारी विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट विनीता सिंह ने शनिवार को दो दिन के लिए सीबीआई को पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिए जाने का आदेश दिया है। माखी थाने के तत्कालीन एसओ ने सीबीआई पूछताछ में कई अहम राज उगले हैं। सूत्रों के मुताबिक विधायक सेंगर की सीधे एसओ से फोन पर बात भी हुई थी। अब तक की सीबीआई जांच में विधायक के प्रभाव में ही पुलिस के खेल करने की बात सामने आ चुकी है। मोबाइल कॉल डिटेल से भी अहम सुराग हाथ लगे हैं। सीबीआई अब सभी कड़ियां जोड़ेगी।

माखी थाने के तत्कालीन एसओ अशोक सिंह व दारोगा कामता प्रसाद से पूछताछ के बाद सीबीआई का शिकंजा आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कसना शुरू हो गया है। जिस प्रकार विधायक की भूमिका फर्जी तरीके से तमंचा बरामद दिखाकर पीड़ित किशोरी के पिता को जेल भेजने के षड्यंत्र में सामने आई है, उससे हत्या का मुकदमा सीधे तौर पर जुड़ा है।
उल्लेखनीय है कि मारपीट के बाद पीड़ित किशोरी के पिता को फर्जी मुकदमे में जेल भेज गया। माखी थाने की पुलिस ने पीड़ित किशोरी के पिता के पक्ष की ओर से पहले रिपोर्ट तक नहीं दर्ज की थी। उल्टा पहला मुकदमा पीड़ित किशोरी के पिता के खिलाफ ही दर्ज किया गया। उसमें भी पुलिस ने खेल किया और गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद किशोरी के पिता को तमंचा बरामद दिखाकर जेल भेजा गया।
उसके इलाज में भी लापरवाही बरती गई। सिलसिलेवार यह पूरा खेल विधायक के दबाव में ही किया गया। सीबीआई जांच में यह भी सामने आ चुका है कि विधायक ने लगातार स्थानीय पुलिस के अधिकारियों को फोन भी घुमाए थे। सूत्रों का कहना है कि पीड़ित किशोरी के पिता की हत्या के केस में सीबीआई कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। जिनमें विधायक की भूमिका सिलसिलेवार सामने आ रही है। ऐसे में हत्या के केस में विधायक पर शिकंजा कसना लगभग तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें- संभल: ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 8 लोगों की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल

ये भी पढ़ें- डाकघर के एजेंट और बाबू 27 लाख रुपये डकार गए

ये भी पढ़ें- राजनाथ सिंह सबसे पहले खाली करेंगे अपना आवास

ये भी पढ़ें- मवेशी से टकराई कार, लखनऊ ARTO समेत चार घायल

ये भी पढ़ें- कानपुर: जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, एक दर्जन गंभीर

ये भी पढ़ें- जंगली जानवरों का मासूमों पर हमला जारी: डीएम को गुमराह कर रही NGO की टीम

ये भी पढ़ें- कांस्टेबल पत्नी ने दूसरी पत्नी संग रंगरलियां मना रहे सिपाही पति को पकड़ा

ये भी पढ़ें- लखनऊ: चिनहट में मजदूर युवक की गला रेतकर हत्या

ये भी पढ़ें- नोएडा SOG के 16 जवान लाइन हाजिर, पैसों के बंटवारे पर भिड़ने का आरोप

ये भी पढ़ें- कुशीनगर वैन हादसा: योगी सरकार से मिले चेक हुए बाउंस

ये भी पढ़ें- ले. जनरल जगदीप कुमार शर्मा ने राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को प्रेरित किया

ये भी पढ़ें- मेनका गांधी के बयान पर भड़के राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष, कर दी इस्तीफे की मांग

ये भी पढ़ें- परिवहन निगम और सरकार से गुस्साए संविदा कर्मचारी पानी की टंकी पर चढ़े

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें