लखनऊ मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव (kumar keshav) व डीडब्लूआई दलजीत सिंह ने अपने निरीक्षण की शुरूआत करतें हुए चारबाग मेट्रो स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर चल रहे कार्यो को देखा। यहां पर सीआरए, टाॅम, आॅटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट का काम पूरा कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- तस्वीरें: आम महोत्सव के आगाज में पहुंचे सीएम योगी!

lucknow metro lmrc

ये भी पढ़ें- वीडियो: आम महोत्सव में स्वाद चखने पहुंचे योगी के मंत्री!

इस प्राथमिक खंड के अंतर्गत आने वाले स्टेशनो मे चारबाग मेट्रो स्टेशन यात्रियो का सबसे बड़ा आवागमन वाला स्टेशन हो जायेगा। जिसको देखते हुए यहां पर 5 मिटर के हाई वाल्यूम लो स्पीड के दो पंखे यात्रियो की सुविधाओ के लिए लगाये गये है।

ये भी पढ़ें- युवती का अपहरण कर चलती ऑटो से फेंका, मौत!

lucknow metro lmrc

ये भी पढ़ें- नगराम में युवक की गोली मारकर हत्या, दो गिरफ्तार!

आॅपरेटरर्स को मिलेगा सीयूजी नंबर

प्रबंध निदेशक ने पूरे स्टेशन की बारिकी से निरीक्षण करते हुए काॅनकोर्स में इन्सटालेशन कर लिए गये टिकट वेडिंग मशीन (टी0वी0एम0), रिचार्ज कार्ड टर्मिनल मशीन (आर0सी0टी0एम0) के काम को परखने के लिए उन्होंने मशीन मे एक तरफ गो स्मार्ट कार्ड और दूसरी तरफ सौ की नोट डाली जिसमें उस कार्ड ने उचित धनराशि प्राप्त कर ली।

lucknow metro lmrc

 

मशीन की इस सफल प्रक्रिया को देखकर उन्होने यहां के स्टाफ की बखूबी तारीफ भी की। वहीं प्रबंध निदेशक ने बताया कि स्टेशन पर मौजूद सभी एस0सी0टी0ओ0 और ट्रेन आॅपरेटरर्स को विभागीयतौर एक-एक सी0यू0जी0 नंबर भी दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें- 26 जून से यूपी के 74 बस अड‌्डों पर फ्री वाई-फाई!

जिससे (kumar keshav) किसी भी आकस्मिक क्षण में एक दूसरे से संपर्क कर सकेंगे। इसके बाद प्रबंध निदेशक व उनकी टीम ने आलमबाग बस स्टेशन व सिंगार नगर मेट्रो स्टेशन का भी निरीक्षण किया और सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात सबसे कही।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें