लखनऊ के जाने माने स्कूल ला मार्टिनियर गर्ल्स के एलमुनी एसोसिएशन सालाना स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया. आयोजन में उन्होंने पूर्व माध्यमिक स्कूल के बच्चों को ज्ञान की बाते बताई. इसके अलावा उन्हें स्टेशनरी का सामान भी दिया.  

ला मार्टिनियर गर्ल्स ‘एलमुनी एसोसिएशन ने कुर्सी रोड स्थित गुडम्बा के ‘ पूर्व माध्यमिक शिक्षा विद्यालय ‘ में शनिवार, 21 अप्रैल, 2018 को सालाना स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।

La Martiniere Girls' Alumni Association Health Camp एसोसिएशन के प्रमुखों ने स्कूल के छात्रों और शिक्षकों का बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया। स्कूल में क्लास 6 से 8 तक लड़कियों और लड़कों सहित 160 बच्चें पढ़ते हैं।

La Martiniere Girls' Alumni Association Health Camp
La Martiniere Girls’ Alumni Association Health Camp

केएचईएल कि अंगना प्रसाद ने मासिक धर्म चक्र, इसके होने का कारण और स्वच्छता प्रबंधन के बारे में लडकियों को बताया। शर्मीली मुस्कुराहट और हंसी ठिठोली के बीच लड़कियों ने काफी कुछ सीखा।

La Martiniere Girls' Alumni Association Health Camp

एसोसिएशन के अधिकारियों ने मौजूद सभी छात्रों के बीच नोटबुक, किताबें, रंगीन पेंसिल, इरेज़र, स्केल, पेन, कटर, पेंसिल बॉक्स, बिस्कुट और साबुन बाटें। हर लड़की को सैनिटरी नैपकिन का एक पैकेट भी दिया गया।

La Martiniere Girls' Alumni Association Health Camp

स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों ने इस ज्ञानवर्धक सत्र की बहुत सराहना की और बच्चों को स्टेशनरी देने के लिए आभार दिया क्योंकि कई छात्र बीपीएल परिवारों से आते हैं और अक्सर स्कूल के बाद मजदूर के रूप में काम करते हैं। बच्चों के उज्ज्वल और हंसमुख चेहरे ने हमारे प्रयास को सार्थक बना दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें