यूपी के कानपुर जिला के बर्रा थाना क्षेत्र के भीमनगर इलाके में कल रात मजदूर की मौत के मामले में आज सुबह से ही परिजनों ने दोबारा हंगामा करना शुरू कर दिया। बर्रा के सचान चौराहे पर बड़ी संख्या में इक्कठा हो कर सड़क जाम कर हंगामा किया। बवाल की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस व आलाधिकारियों ने नाराज परिजनों को समझाने की बहुत कोशिश की मगर मृतक के परिजन किसी भी कीमत पर मानने को तैयार नहीं थे। परिजन शव रखकर हंगामा कर रहे थे और फैक्ट्री मालिक की गिरफ़्तारी और मुआवजा की मांग को लेकर अड़े रहे। घंटो हंगामे के बाद पुलिस ने जबरन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

फैक्ट्री मालिक पर हत्या का आरोप

बता दें कि भीमनगर के रहने वाले मृतक कमलेश वर्मा दादा नगर में राधा रमन इंटरप्राजेज रीले फैक्ट्री में लेबरी का काम करता था। जिसकी मंगलवार को फैक्टी में ही काम करते वक्त तबियत अचानक खराब हो गयी। जिसके बाद कमलेश को अस्पताल ले जाया गया। यहां उसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर कर दिया। जिसके बाद से देर शाम जब मृतक का शव उसके घर पहुंचा तो परिजनों ने फैक्ट्री मालिक एसके अग्रवाल पर हत्या का आरोप लगते हुए जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजन बुधवार को सुबह से ही बर्रा के सबसे व्यस्त चौराहे पर सड़क पर शव रख कर हंगामा करना शुरू कर दिया।

परिवार के लोग मुवावजे की मांग कर रहे थे। एसएसपी साउथ ने बताया कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर फैक्ट्री मालिक पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की विवेचना की बात कही। चौराहे पर शव रखकर प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस परिजनों को समझा रही थी। लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं थे। इस दौरान चौराहे पर जाम लगता देख पुलिस ने परिजनों को खदेड़कर जबरन शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दौरान पुलिस से परिजनों की धक्कामुक्की भी हुई।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें