भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विभिन्न विभागों के कर्मचारियों और संविदा कर्मियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को 15 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा हैं.

विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के हित को लेकर प्रदर्शन:

भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले अपने विभिन्न मांगो को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों, बिजली मजदूरों, रोडवेज संविदा कर्मियों ने जिला मुख्यालय पर हुंकार भरी है।

इस दौरान मजदूर संघ ने स्वास्थ्य कर्मियों, आशा कार्यकर्ताओं, डाक विभाग, रोड़वेज, आंगनबाड़ी में संविदा पर कार्यरत कर्मियों के हितों को लेकर धरना प्रदर्शन किया.

इस एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के माध्यम से मजदूरों के हक में आवाज उठाई गयी. इनमे कई विभागों के कर्मियों के हितों को लेकर 15 सूत्री मांगें उठाई गयी. इसके लिए मजदूर संघ ने अपनी मागों को लेकर एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा जा रहा है.

बिन पानी सूख रहे सपा सरकार में लगाये गये करोड़ों के पौधे

वहीं संगठन के जिलाध्यक्ष ने इस बारे में बताते हुए कहा कि पूरे प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर आज धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

उन्होंने अपनी मांगों के बारे में बताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के समक्ष हमारा न्यूनतम वेतन 18000 रुपये के साथ समान कार्य के समान मजदूरी, स्किम वर्करों की सुरक्षा, रिटायरमेंट की उम्र 65 वर्ष करने सहित कुल 15 मांगे सामने रखी हैं.

इसके बाद उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगों पर सरकार ने गंभीरता से कदम नहीं उठाया तो आने वाले 20 अक्टूबर को हम विधानसभा का घेराव करेंगे.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें