सीआरपीएफ कमांडेट पर रेप का मुकदमा दर्ज करवाने वाली महिला सिपाही आज हज़रतगंज कोतवाली कैम्पस के बाहर बेहोश हो गयी.  आरोप हैं कि पीड़ित महिला सिपाही पर महिला एससो ने दबाव बनाया जिससे आहत होकर परेशान महिला सिपाही कोतवाली के बाहर बेहोश हो गयी और उसे आनन फानन में सिविल अस्पताल पहुँचाया गया. 

सीआरपीएफ के कमांडेट पर उत्पीड़न का आरोप:

प्रदेश में आम महिलाएं और बेटियां तो क्या खुद हमारी सुरक्षा में तत्पर महिला पुलिस तक सुरक्षित नहीं हैं. एक महिला कांस्टेबल अपने साथ हुई रेप की वारदात की खबर अपने वरिष्ठ अधिकारियों को देती हैं. शिकायत दर्ज करवाती हैं और अंत में वह भी एक आम कमजोर महिला की तहत प्रशासन से हार जाती हैं.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=Vcl3IJB_Fbo&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-11-copy-12.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

एक ऐसा ही मामला लखनऊ में देखने को मिला जहाँ एक महिला कांस्टेबल ने एक सीआरपीएफ के कमांडेट पर पिछले महीने रेप का मुकदमा दर्ज करवाया था. लेकिन आज अपने ही विभाग की एक महिला एससो की अपने प्रति संवेदनहीनता देख महिला सिपाही आहत हो गयी. जिसके बाद परेशान महिला सिपाही हज़रतगंज कोतवाली कैम्पस के बाहर बेहोश हो गयी.

मामला उन्नाव पुलिस में तैनात एक महिला सिपाही का है. बीते महीने सीआरपीएफ के कमांडेंट पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया था. जिस की विवेचना हजरतगंज महिला थाने में की जा रही थी.

आज जब महिला कांस्टेबल अपने केस के संबंधित अधिकारियों से जानकारी लेने आई, तो महिला कॉन्स्टेबल को उसके ही विभाग के अधिकारियों ने धमकाना शुरू कर दिया.

पीड़ित महिला सिपाही ने ये आरोप लगाते हुए कहा कि महिला एसओ ने उसे डराया धमकाया. जिसके बाद घटना से आहत महिला कॉन्स्टेबल मौके पर ही बेहोश हो गई. महिला सिपाही के अचानक इस तहर बेहोश होने पर उन्हें आनन-फानन में सिविल अस्पताल ले जाया गया और भर्ती कराया गया.

जहाँ डॉक्टरी जांच में महिला का बीपी काम होना बताया गया. इस दौरान अस्पताल में मौके पर पुलिस अधिकारी भी मौजूद नजर आये.

मुजफ्फरनगर: विस्फोट में 4 की मौत, आर्मी-एटीएस दल पहुंचा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें