रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में तैनात एक सिपाही ने नए बैच की महिला की WhatsApp प्रोफाइल और स्टेटस से उसके फोटो चुराए और उसे अपनी बीवी बता कर Facebook पर वायरल कर दिए। इससे बेखबर महिला आरक्षी को पुलिसकर्मियों से भनक लगी तो वह सन्न रह गई। बदनामी से आहत महिला आरक्षी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी से शिकायत की है।

जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2017 बैच की महिला आरक्षी ने बताया कि उसने अपनी WhatsApp प्रोफाइल और स्टेटस पर अपने फोटो अपलोड कर रखे थे। ड्यूटी के दौरान पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी प्रदीप कुमार ने उसके बारे में जानकारी लेने के साथ WhatsApp नंबर मालूम कर लिया। प्रोफाइल स्टेटस पर अपलोड कर Facebook पर वायरल कर दिए। अनेक Facebook फ्रेंड्स ने टिप्पणी लिखी। एक टिप्पणी पर प्रदीप ने महिला आरक्षी को अपनी बीवी बता दिया। Facebook पर वायरल फोटो के साथ Facebook पर टिप्पणी की खबर महिला आरक्षी को अपने परिचितों से भनक लगी। महिला आरक्षी फेसबुक पर प्रदीप की करतूत देखकर रो पड़ी।

उसने बताया कि कुछ दिनों पहले उसका रिश्ता तय हुआ था। उसने आनन-फानन में अपने मंगेतर को जानकारी देकर स्थिति साफ की।रिश्तेदारों के जरिए परिवारीजनों को Facebook पर टिप्पणी स्क्रीन शॉट के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है। पीड़िता ने बताया कि पुलिस लाइन में अपनी आमद दर्ज कराने के साथ उसने अपना मोबाइल नंबर नोट कराया था। प्रदीप कुमार से उसका कोई परिचय नहीं था। उसने किसी तरह नंबर हासिल कर फोटो चोरी कर लिए और वायरल कर दिया। आरोप है कि उसी तरह प्रदीप ने कई युवतियों के फोटो अपनी Facebook ID पर फोटो पोस्ट किए और दोस्तों को इन्हे भाभी बताया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस जाँच कर रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें