उत्तर प्रदेश की सत्ता से समाजवादी पार्टी की विदाई होने के साथ ही उसके नेताओं पर कार्यवाई का सिलसिला शुरू हो चुका है। हर रोज किसी न किसी नये नेता पर बड़े खुलासे हो रहे हैं। इस बीच अब समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां पर लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने बड़ा आरोप लगाया है जिसके बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में हड़कंप मच गया है।

लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष ने की प्रेस कांफ्रेंस :

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खां पर कई बड़े खुलासे किये गये हैं। लखनऊ के इंडियन कॉफ़ी हाउस में आज लघु उद्योग भारती की प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गयी थी। इसमें लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष आकाश कुमार ने सपा नेता आजम खां पर कई बड़े आरोप लगाये। उन्होंने  सपा सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान पर दलितों की जमीन हड़प करने का आरोप लगा डाला। रामपुर जिले में बने हुए जौहर विश्वविद्यालय के लिए दलितों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। आकाश कुमार ने कहा कि सत्ता के दम पर पूर्व मंत्री ने दलितों की आवाज को दबा दिया।

 

ये भी पढ़ें: BJP विधायक ने दिया त्रिपुरा हिंसा पर विवादित बयान

450 एकड़ में बनी है यूनिवर्सिटी :

आकाश कुमार ने कहा कि जौहर ट्रस्ट की शिला 18 सितंबर 2006 को मुलायम सिंह यादव के हाथों से आजम खान ने रखवाई थी। रामपुर का जौहर विश्वविद्यालय लगभग 450 एकड़ में बना हुआ है। लगभग सौ एकड़ जमीन पर दलितों का दावा है कि यूनिवर्सिटी के एक बड़े हिस्से को दलित और किसानों से जमीन छीन कर बनाया गया है। शिकायत के बाद रामपुर जिलाधिकारी की ओर से राजस्व परिषद् में मामला दर्ज़ हुआ है। आजम खान द्वारा राजस्व दस्तावेज में हेराफेरी करा कर जौहर विश्वविद्यालय रामपुर के नाम दलितों की भूमि का बैनामा करा लिया गया। आकाश कुमार सक्सेना ने कहा कि दलितों के इस हनन को रोकने के लिए आगे बढ़कर आना चाहिए।

 

ये भी पढ़ें: सपा के ‘नरेश’ का कटा पत्ता, जया बच्चन जाएंगी राज्यसभा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें