लखनऊ के पुराने उच्च न्यायालय के परिसर में बने वकीलों के चेम्बर्स को बीती रात गिरवा दिया गया. पुराने परिसर में बने वकीलों के यह चेम्बर्स अवैध रूप में निर्माणाधीन थे. वकीलों के इन अवैध कक्ष ने अतिक्रमण क्षेत्र में अतिक्रमण कर रखा था. जिन्हें कल देर रात नगर निगम ने गिरवा दिया.

हाईकोर्ट लखनऊ बेंच के आदेश के बाद तोड़े गये चेम्बर्स:

इस बारे में अतिरिक्त नगर आयुक्त अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि ये चैम्बर्स अवैध थे. इसके अलावा रात में बुलडोजर चलवाने के पीछे का कारण बताते हुए अनिल मिश्रा ने कहा, “हमने रात में इन्हें गिरवाया क्योंकि हम लोगों को परेशान नहीं करना चाहते थे.

हाईकोर्ट लखनऊ बेंच के आदेश पर आधी रात में एसएसपी दीपक कुमार भारी पुलिस बल लेकर पुराने हाईकोर्ट पहुंचे. यहाँ बने वकीलों के अवैध चेम्बर्स को तुड़वाने के लिए उनके साथ अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार मिश्र अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचे थे.

इसके अलावा हाईकोर्ट के आदेश होने की वजह से लखनऊ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, महामंत्री, और सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, महामंत्री भी इस दौरान मौजूद रहे.

High Court lawyers illegal chambers removed midnight

बता दे कि लखनऊ हाईकोर्ट बेंच आदेश दिया था की पुराने हाईकोर्ट में जो भी वकीलों के अवैध चेम्बर्स बने हैं, उस अतिक्रमण को हटाया जाये.

एसएसपी दीपक कुमार और अतिरिक्त नगर आयुक्त ने तुड़वाये:

इसी आदेश के चलते एसएसपी दीपक कुमार और नगर निगम टीम के साथ पुराने हाईकोर्ट पहुँचे जिसके बाद वहाँ पर बने अवैध चेंबर को जेसीबी मशीन की सहायता से तोड़ के हटाया गया.

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि दोनो बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा हाईकोर्ट को एक सपथ पत्र दिया गया था. जिसको लेकर दो बार मीटिंग हुई.

मीटिंग में तय हुआ कि जो अवैध चेंबर्स बने हैं उन्हें हटाया जाये. रात में इस अतिक्रमण को हटाने का केवल एक उद्देश्य था कि आम जनता को कोई तकलीफ न हो इसलिए ये अतिक्रमण अभियान रात में रखा गया था.

जहरीली शराब सपा और बसपा की देन- रीता बहुगुणा जोशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें