लाल बहादुर प्रशासनिक अकादमी, मसूरी (उत्तराखण्ड) के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन का भ्रमण किया. लाल  बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी, मसूरी के 18 प्रशिक्षु आईएएस -2017 बैच के अधिकारियों के एक समूह ने आज लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन का भ्रमण किया जहाँ उन्होंनें लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन द्वारा निर्मित विश्वस्तरीय सुविधाओं को देखा.

[foogallery id=”177576″]

मेट्रो सिस्टम के तकनीकी कार्यों का निरीक्षण किया

उन्होंने ट्रान्सपोर्ट नगर मेट्रो डिपो को देखा तथा मेट्रो सिस्टम के तकनीकी कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंनें इंसपेक्शन बे लाईन, डिपो कण्ट्रोल सेण्टर, आपरेशन कण्ट्रोल सेण्टर इत्यादि का भी भ्रमण किया जहाँ उन्हें डिपो में उपलब्ध इंजीनिरिंग की उत्कृष्ट सुविधाओं तथा मेट्रो सिस्टम के सम्बन्ध में संक्षेप में बताया गया. इसके बाद इन अधिकारियों ने ट्रान्सपोर्ट नगर से चारबाग तक मेट्रो ट्रेेन की सवारी की तथा इस भ्रमण पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की.  ट्रान्सपोर्ट नगर मेट्रो डिपो में उपलब्ध कलात्मक सुविधाओं तथा मेट्रो स्टेशन तथा मेट्रो ट्रेन को देखकर वे बहुत प्रसन्न हुये. उन्होंने विपिन खण्ड, गोमती नगर स्थित लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रशासनिक भवन का भी भ्रमण किया जहाँ उन्होंने श्री महेन्द्र कुमार, निदेशक तथा कम्पनी के दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की.

लखनऊ मेट्रो में यात्रा करने की उत्सुकता

एल०एम०आर०सी ने यात्रियों के लिए मेट्रो स्टेशन के निकास द्वार पर निकलते हुए अपने सभी यात्रियों को नव वर्ष के उपलक्ष्य में मिठाई और चॉकलेट बांटने के साथ ही चारबाग मेट्रो स्टेशन पर एक संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया जिसमे आने-जाने वाले यात्रियों ने गानों से भी अपना मनोरंजन किया वही दूसरी तरफ बहुत से युवक युवितियो ने भी इस मौके पर गाने की इच्छा जताई. जिसमे एल०एम०आर०सी की तरफ से उन्हें गाने का भी मौका दिया कुछ युवाओ ने गिटार भी बजाये. चारबाग मेट्रो स्टेशन पर एल०एम०आर०सी ने अपनी फोटो प्रर्दशनी भी लगायी है जिसको लोग बहुत ही उत्साह के साथ देख रहे और प्रर्दशनी के साथ अपनी सेल्फी भी ले रहे है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें