‘भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए योगी सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं, हाल ही ​के दिनों में बाराबंकी में एक एडीओ पंचायत को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ा। इसके बाद भी भ्रष्टाचारियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा हैं। आलम यह है कि एक बार फिर से बाराबंकी में ही भ्रष्टाचार का गम्भीर आरोप अब एक लेखपाल पर लग रहा है।

पट्टे के एवज में 30-30 हजार रूपये लिए, 35-35 हजार और कर रहा मांग

योगी सरकार किसानों के हितों के लिए लाख दावे क्यों न करे, लेकिन धरातल पर हकीकत कुछ और ही नजर आती है। जिसका जीता-जागता उदाहरण उस वक्त सामने आया जब एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। वायरल वीडियो में एक व्यक्ति से बातचीत में बुजुर्ग बता रहा है कि जमीन हुसैनाबाद के लेखपाल जैलेन्द्र को हम दो भाइयों ने मिलकर 30 हजार रुपए दिए है। लेकिन हमसे और 35-35 हजार रुपये की मांग की जा रही है। मुझे बताया गया कि हमे पट्टा दे दिया गया है और साथ में एक चिट भी मिली है। लेकिन हम अनपढ़ है इसीलिये चिट्ठी में क्या लिखा है हमें मालूम नहीं।

हुसैनाबाद हैदरगढ़ का है वीडियो

कथित वायरल वीडियो की पड़ताल करने पर हमें पता चला कि वायरल वीडियो में लेखपाल पर गम्भीर आरोप लगा रहे बुजुर्ग का नाम सन्तराम ही है। जो पूरे दुर्जन दूबे का पुरवा मजरे जमीन हुसैनाबाद के निवासी है। सन्तराम की पुस्तैनी जमीन बगल के गाँव नटवीरन में है। उक्त जमीन पर ही पट्टा एवं कब्जा दिलवाने के एवज ही उनसे 35-35 हजार की और मांग की जा रही है। हालाँकि हम वायरल हो रहे इस कथित वीडियो की किसी भी प्रकार से पुष्टि नहीं करते हैं।

क्या कहते हैं जिम्मेदार?

जब इस वायरल वीडियो के बारे में एडीएम बाराबंकी से बात की गयी तो उन्होंने इस मामले को एसडीएम हैदरगढ़ के संज्ञान में डालने को कहा। सुबेहा के समाज सेवी और रिटायर्ड अधिकारी कमालुद्दीन अंसारी का कहना है कि जब बाराबंकी में सालों से चल रहे जमीन के गोरखधंधे की परतें पहले भी खुल चुकी हैं। तो जनपद के उच्चाधिकारी दोषी ग्रामीणों, भ्रष्ट अफसरों और जालसाजों को सलाखों के पीछे भेजने में इतनी देर क्यों लगा रही है, कहीं इस देरी में राजनीतिक मायने तो नहीं हैं?

ये भी पढ़ें- छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने खुद को जिंदा जलाया, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

ये भी पढ़ें- जर्मनी के राष्ट्रपति के आगमन से पहले बाबतपुर एयरपोर्ट पर सैटेलाइट फोन बरामद

ये भी पढ़ें- स्कूली वैन में रोडवेज बस ने मारी टक्कर, आधा दर्जन बच्चे घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें