सरकार के आदेश को तांक पर रख कर लखनऊ के हजरतगंज में शराब की बिक्री सुबह 7 बजे से हो रही है . न तो प्रशासन और ना ही पुलिस इस तरह शराब विक्रेताओं के सरकारी आदेश को अनदेखी करने पर कोई करवाई करते है. शराब विक्रेता पुलिस प्रशासन की आँख में धुल छोंक कर सुबह से ही शराब बेचने लगते है. 

सुबह 7 बजे से ही बिक रही शराब:

उत्तर प्रदेश सरकार के एक आदेश में कहा गया था कि शराब की दुकानों में सुबह 12 बजे से पहले शराब की बिक्री नही  होगी. वही रात 10 बजे के बाद शराब की दुकानें बंद नजर आयें. सरकार ने आदेश तो दे दिया पर शराब विक्रेता उस आदेश को कितना गम्भीरता से ले रहे है, इसके बारे में uttarpradesh.org की टीम ने पड़ताल की.

यह मामला है लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज का, जहाँ शराब की दूकान में सुबह 7 बजे से शराब बिक रही है. पुलिस की आँखों में धूल झोकते हुए शराब विक्रेता दूकान का शटर गिरा कर शराब बेच रहा है. शराब खरीदने वाले भी शराब की बिक्री का यह पैतरा बखूबी समझते है. पर ना पुलिस और ना प्रशासन शराब विक्रेताओं के इस हतकंडे को समझ पाते है. शायद तभी यह विक्रेता बेफिक्री से दिन-दहाड़े शराब बेच रहे है.

अगर इसी तरह सरकार के आदेशों की अनदेखी कर शराब विक्रेता धडल्ले से शराब बेच रहे है, तो इस तरह के आदेश से समाज में कोई सुधार की गुंजाइश नही. बहरहाल सरकार और पुलिस को इस तरह से नियम तोड़ने वालो को धुंध कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है, ताकि इस तरह से चोरी छुपे शराब की बिक्री बंद हो सके.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें