मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी की सत्ता में आने के बाद पहली बार हाथरस पहुंचे हैं. जहाँ उन्होंने पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण किया, जिसके बाद प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया. अब सीएम योगी जिले के बागला कॉलेज मैदान में हैं. सीएम योगी ने यहाँ विभिन्न लाभार्थी परियोजनाओं के प्रमाण-पत्र/ट्राई साइकिल का वितरण किया साथ ही विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया.

सीएम योगी का सम्बोधन:

-मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मुझे हाथरस में आने का अवसर प्राप्त हुआ है।

-मुझे बताया गया कि बरसों से चली आ रही यहां की कई समस्याओं का समाधान हो गया है और कुछ का अभी होना बाकी है। उसी समाधान के लिए हम सब आपके बीच आए हैं.

रेलवे ओवरब्रिज की मांग पूरी:

-बरसों से आप सभी की रेलवे ओवरब्रिज की मांग को आज पूरा कर दिया गया है।

-यहां लोगों को पीने के लिए साफ पानी मिले, बुनियादी सुविधाएं मिलें और स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं मिलें, उसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं.

-आज यहां एक साथ 156 करोड़ की योजनाएं शुरू हो रही हैं और जो प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं, उनका लोकार्पण हो रहा है.

-यहां के उद्यमियों को भी मैं बधाई देता हूं जिन्होंने यहां की हींग के जरिए दुनिया के सामने हाथरस को प्रस्तुत करने का काम किया है.

हाथरस की हींग वन डिस्ट्रक्ट-वन प्रोडक्ट योजना का हिस्सा:

-हाथरस की हींग को हमारी सरकार ने वन डिस्ट्रक्ट-वन प्रोडक्ट की योजना का हिस्सा बनाया है।

-मैंने उन उद्यमियों को 10 अगस्त को लखनऊ में भी आमंत्रित किया है।

-हम इस उत्पाद को नया मंच देंगे और रोजगार की समस्या का भी रास्ता हम निकालेंगे.

-प्रदेश के नौजवानों, किसानों, व्यापारियों व हर तबके के नागरिकों का यह कर्तव्य है कि जो लोग विकास के बाधक रहे हैं उन्हें हम कभी ऐसा अवसर न दें कि वे प्रदेश के विकास को फिर से अवरुद्ध कर सकें.

-पिछली सरकारों ने जिस तरह काम किया, उससे उत्तर प्रदेश का विकास रुका और निवेश बंद हो गया। इससे युवाओं के लिए रोजगार का भी संकट खड़ा हो गया.

-हमारी सरकार ने अपराध और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति से काम किया है और उसी का नतीजा है कि आज प्रदेश में 5 लाख करोड़ का निवेश होने जा रहा है। इससे 30 लाख नौजवान रोजगार के साथ जुड़ेंगे.

हाथरस रवाना हुए CM योगी, 100 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें