आज नोएडा में दुनिया के सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन होना हैं. इसका उद्घाटन पीएम मोदी नरेंद्र मोदी और कोरियाई राष्ट्रपति मून जे मिल कर करेंगे. इससे पहले सीएम योगी ने भी इस कार्यक्रम को लेकर प्रधानमन्त्री को आभार व्यक्त किया.

सीएम योगी का सम्बोधन:

माननीय प्रधानमंत्री मोदी के सानिध्य में कोरिया गणराज्य के राष्ट्रपति मून जे का सैमसंग इलेक्ट्रानिक का नोएडा में विश्व के सबसे बड़े मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का लोकार्पण कार्यक्रम संपन्न हो रहा है.

साउथ कोरिया और उत्तर प्रदेश का एक भावनात्मक रिश्ता है। आज से करीब 2000 पूर्व अयोध्या की रानी क्वीन हो साउथ कोरिया के राजकुमार के साथ विवाह बंधन में बंधी थीं.

इस भावानात्मक रिश्ते को नई ऊंचाई पर ले जाने का जो ये प्रयास शुरू हुआ है, इसके लिए मैं पीएम मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूं.

मैं इस अवसर पर आदरणीय प्रधानमंत्री जी का, कोरिया गणराज्य के महामहिम राष्ट्रपति जी का हृदय से स्वागत और अभिनंदन करता हूं.

मार्च 2017 में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अपनी इस यूनिट को देश के किसी अन्य राज्य में ले जाने की तैयारी कर चुका था.

उस समय मैंने सैमसंग के वाइस प्रेसिडेंट को बुलाकर पूछा था कि यूपी में क्या समस्या है। मैंने उनसे कहा था कि नियमों के तहत जो भी सुविधाएं जरूरी होंगी, दी जाएंगी.

इस प्लांट में करीब 35 हजार प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार का सृजन होगा.

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्लांट के लिए 50 मेगावाट का सबसे बड़ा बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया, चार महीने की रिकॉर्ड अवधि में 22 किलोमीटर लंबी बिजली लाइन को यहां पहुंचाया गया और उसे ऊर्जीकृत किया गया.

इस परियोजना के जरिए राज्य सरकार ने यह संदेश देने का सफल प्रयास किया है कि हम रोजगार और निवेश के लिए किए गए वादों को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित हैं.

Live: हर घर में एक न एक कोरियाई उत्पाद जरुर होता है- PM मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें