राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कल स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन का उद्घाटन किया था लेकिन आज जब उस मशीन की सेवा की जरूरत महसूस हुई तो मशीन बंद नजर आई. विभाग ने बहराइच से इलाज के लिए आये एक बच्चे का सिटी स्कैन करने के बजाए उसके परिवार को बाहर से जांच करवाने की नसीहत दे कर लौटा दिया. 

बाहर से जांच करवाने को बोल विभाग ने पीड़ित को लौटाया:

योगी सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर लगातार प्रयासरत है. इसको लेकर सुविधा और व्यवस्था पर सरकार कई योजनायें चला रही हैं. लेकिन ये योजनायें जमीनी स्तर पर कितनी कारगर होती हैं, उसकी सच्चाई आज साफ़ देखने को मिली.

एक दिन पहले ही राजधानी लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन का उद्घाटन किया गया. इस मशीन का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने किया.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=7Ay9wh9dRVk” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/07/6-6.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

जिस समय मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मशीन का उद्घाटन किया था उस समय उन्होंने मरीजों और ख़ास कर गरीब मरीजों के इलाज को लेकर सरकार की प्रतिबध्यता बताई.

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कल किया था उद्घाटन:

लेकिन आज उसी सिटी स्कैन की बेहद जरूरत होंने के बावजूद मशीन और सरकार की प्रतिबध्यता पर सवाल खड़ा हो गया. आज जब uttarpradesh.org ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बीते दिन शुरू हुए सिटी स्कैन मशीन की वास्तविकता जाने पहुंचे तो कुछ और ही नजारा देखने को मिला.

उद्घाटन के बाद भी मशीन अभी तक शुरू नहीं की गयी. बहराइच से आये एक बच्चे का सिटी स्कैन होना था बावजूद इसके मशीन बंद रखी रही.

लोहिया चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण करेंगे सिद्धार्थ नाथ सिंह

बहराइच से आये बच्चे को करवानी थी जाँच:

आज बहराइच अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर संजय जैन ने आनंद नाम के बच्चे की जाँच के बाद सिटी स्कैन की जांच करवाने के निर्देश दिए. उन्होंने बच्चे के पर्चे पर सिटी स्कैन लिख दिया लेकिन बहराइच से आये बच्चे का परिवार जब सिटी स्कैन करवाने पहुंचा तो उन्हें वहां से बापस लौट जाने को कहा गया.

विभाग ने पीड़ित परिवार को अस्पताल से बाहर सीटी-स्कैन करवाने की सलाह देते हुए लौटा दिया. अब सवाल ये उठता हैं कि जिस सिटी स्कैन का उद्घाटन कल ही हुआ उसकी सेवा आज देने के बजाए बाहर से जांच करवाने को क्यों कहा गया ?

इतना ही नहीं आज विभाग के इस रविये ने खुद सरकार द्वारा गरीब जनता को फ्री सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गयी मुहीम पर पानी फेर दिया. सवाल ये भी बनता है कि जब सेवाएं शुरू ही नहीं हुईं, तो फिर कैसा उद्घाटन?

राजेश के अलावा 3 और साथी थे संस्कृति की हत्या में शामिल, तलाश जारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें