लव जिहाद, नाम सुनते ही बात दो ध्रुवों में बंटती हुयी नजर आती है, यानी हिन्दू लड़की का मुस्लिम लड़के के साथ सम्बन्ध. वैसे तो कहते हैं कि प्यार जाति और धर्म देखकर नहीं किया जाता. बस हो जाता है लेकिन यदि वर्तमान समय में देखा जाए तो प्यार और मोहब्बत भी मतलब और स्वार्थ या फिर एक दूसरे को नीचा दिखने के लिए किया जाने लगा है.

हिन्दू लड़की से की थी हिन्दू रीतिरिवाज से शादी:

जिसका उदाहरण हमें आये दिन अपने आस पास या फिर समाचारों के माध्यम से सुनने व देखने को मिलता रहता है, ऐसा ही लव जिहाद का एक मामला अलीगढ़ से सामने आया है.
जिसमे पहले तो एक मुस्लिम लड़के ने एक हिन्दू लड़की को अपने प्यार में फंसाया और हमेशा खुश रखने का वादा किया, फिर उसने उससे शादी करने की इच्छा जाहिर की.
कहीं वो उससे शादी से इन्कार न कर दे इसके लिए उसने हिन्दू रीति रिवाजों के अनुसार शादी करने का वादा किया तो लड़की उसके प्यार पर भरोसा करके उससे शादी करने के लिए राजी हो गयी लेकिन लड़की को प्रेमी के मंसूबो के बारे क्या पता था. लड़की को नहीं पता था कि प्रेमी का जो प्यार उसे अभी दिख रहा है वहीं उसकी सबसे बड़ी गलती बन जाने वाली हैं.

शादी के बाद जबरन किया निकाह:

बहरहाल पहले तो लड़के ने लड़की के साथ हिन्दू रीति रिवाजो से शादी किया और जब शादी हो गयी तो जबरन लड़की की मर्जी के खिलाफ  उसका धर्म परिवर्तन कराया और फिर दोबारा उससे जबरन मुस्लिम धर्म के अनुसार निकाह किया.
उसके बाद जो हुआ सुनकर दंग रह जायेंगे. उसका पति उसे वेश्यावृत्ति करने लिए कहने लगा. लड़की के मना करने पर उसे प्रताड़ित करने लगा. जिसके बाद लड़की ने तंग आ कर लड़के के खिलाफ कदम उठाने का फैसला किया.
वह किसी तरह अपनी जान बचाकर थाने पहुंची और अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर दी. बता दें कि लडकी ने ये भी आरोप लगाया है कि उसके जेठ ने जबरजस्ती उसके साथ सम्बन्ध बनाये और अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रहा है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें