सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर के दौरे पर हैं. आज शाम 4.40 बजे सीएम योगी के गोरखपुर पहुँचने का समय निर्धारित था. लेकिन मौसम ख़राब होने के कारण अचानक ही उनका हेलिकॉप्टर फैज़ाबाद में लैंड हुआ.।बिना पूर्व सूचना के लैंड हुआ हेलीकॉप्टर और प्रशासन में हडकम्प मच गया. यहाँ से सीएम सड़क मार्ग से सिद्धार्थनगर होते हुए गोरखपुर के लिए रवाना होंगे. आज शाम 5 बजे तक गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम बैठक करेंगे.  मकर संक्रांति को लेकर अधिकारियों,व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे. सीएम योगी गोरक्षनाथ मंदिर में रात्रिविश्राम करेंगे. 1 जनवरी को सीएम महराजगंज जाएंगे .

इसके पहले सीएम योगी ने लखनऊ में अखाड़ा परिषद् के सदस्यों के साथ मुलाकात की. कुम्भ की तैयारियों को लेकर ये बैठक हुई जिसमें कई साधू-संत शामिल हुए थे. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के सन्त सीएम योगी से मुलाकात की. इसके बाद अर्ध कुम्भ के नाम बदलने को लेकर भी ऐलान हुआ.

अब अर्धकुम्भ नही, बल्कि कुम्भ मेला होगा

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी का बयान भी आया. उन्होंने कहा कि सभी अखाड़ों की सीएम से खास बैठक हुई. वहीँ अब अर्धकुम्भ नही, बल्कि कुम्भ मेला होगा. उन्होंने कहा कि महाकुंभ मेला का आयोजन होगा. सभी संतो और सीएम ने प्रस्ताव को मान लिया है. सभी अखाड़ों के 30 मेम्बर आज सीएम से मिले है. 2019 कुम्भ मेले को लेकर बैठक 2 घण्टे चली है. मेला विकास प्रधिकरण को लेकर पर चर्चा हुई है. मेला विकास प्रधिकरण के अलावा एक कमेटी बनेगी. कुम्भ मेले की नई कमेटी में सभी अखड़ाओ के मेम्बर सदस्य होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखाड़ा परिषद के प्रस्ताव को मंजूर किया

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें