एक बार फिर ट्रेन का एसी खराब होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. नाराज यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींच कर ट्रेन को घंटों रोके रखा. जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुँच कर ट्रेन का एसी सही करवाया. 

लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस में एससी खराब:

गोरखपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली एल टी टी एक्सप्रेस ट्रेन के 4 एसी कोचो का  एसी खराब होने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। यात्रियों ने चेन पुलिग करके ट्रेन को 1 घंटे तक रोके रखा. जिसके बाद आरपीऍफ़ और जीआरपी जवानो ने रेलवे अधिकारियो के साथ पहुंचकर ट्रेन की बेक्ट्री को चार्ज करवाकर ट्रेन को 2 घंटे बाद रवाना किया।

जहाँ रेल मंत्री पियूष गोयल रेल यात्रियों को सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा देने की बात करते है वहीं रेलवे के अधिकारी ही उनकी साख पर बट्टा लगाते दिखाई देते है.

चेन खींच घंटों रोकी रखी ट्रेन:

इस भीषण गर्मी में ट्रेनों का एससी आये दिन खराब हो रहा है. जिससे यात्रियों को खासी दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में आज एक बार फिर गोरखपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनल के यात्रियों को इसी परेशानी का सामना करना पड़ा.

आज दोपहर कानपूर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म न5 पर गोरखपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनल के यात्रियों ने एसी ख़राब होने पर जमकर हंगामा किया.

यात्रियों ने बताया कि गोरखपुर से जबसे ट्रेन चली तब से एसी सही नहीं चल रहा था और लखनऊ से तो कोच बी1 बी2 बी3 और बी4 का एसी पूरी तरह ख़राब हो गया.

यात्री ट्रेन के अंदर गर्मी में उबलते दिखाई दिए. जैसे ही ट्रेन कानपुर पहुंची, यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। बाद में ट्रेन जैसे ही बढ़ी यात्रियों ने चेन पुलिग करके ट्रेन रोक दी.

हंगामा ज्यादा बढ़ते देख रेलवे सुरक्षा बल और सरकारी रेलवे पुलिस इंस्पेक्टर फ़ोर्स के साथ पहुंचे और यात्रियों को समझाने का प्रयास किया. जिसके करीब 1 घंटे बाद टेक्नीकल टीम पहुंची और ट्रेन के बैट्री को चार्ज करके 2 घंटे बाद ट्रेन रवाना की जा सकी।

फ्लॉप हुई करोड़ों रुपये की लागत से बनी वेस्टेज वेंडिंग मशीन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें