बीते 2 जुलाई से लखनऊ विवि में एडमिशन के लिए अनशन पर बैठी पूजा शुक्ला की कल गिरफ्तारी हो गयी. जिसके बाद पूजा शुक्ला की हालत बिगड़ गयी और उन्हें अस्पताल भिजवाया गया हैं. 

2 जुलाई से अनशन पर बैठी थी पूजा:

लखनऊ यूनिवर्सिटी में बीते दिन प्रदर्शन कर रहे छात्रों और कुलपति संग शिक्षकों के बीच हुए विवाद की स्थिति गम्भीर हो गयी. जिसके बाद मामला हाथापाई तक आ गया.

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों की गिरफ्तार कर लिया. इनमें 2 जुलाई से अनशन पर बैठी पूजा सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पूजा की हालत बिगड़ गयी. तबियत खराब होने के चलते हुए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

इस दौरान सिविल अस्पताल में छात्रों का तांता लग गया.

कुलपति का बयान:

इस मामले में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने सीसीटीवी फुटेज के जरिये मारपीट में शामिल छात्रों के नाम बताये हैं. इस मामले में कई छात्रों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गयी हैं.

कुलपति ने सी पूरे मामले में कहा कि इनके खिलाफ पुलिस में नामजद रिपोर्ट करेंगे। वहीं 25- 30 अज्ञात लोगों पर भी एफआईआर की दर्ज करवाई जाएगी.

उन्होंने बताया कि आज हुए विवाद में आरोपी छात्र खुद को समाजवादी नेता बताते हैं. इन सब के खिलाफ आपराधिक मुकदमे करवाए जायेंगे. कुलपति ने ये भी बताया कि मामले में संलिप्त एक छात्र का आवेदन तो हाईकोर्ट से भी रद्द हो चुका है. वीसी ने आरोप लगाया कि छात्रों ने उनपर भी हमला करने की कोशिश की थी.

LU बवाल: छात्रों का विरोध बढ़ने के बाद विश्वविद्यालय बंद, काउंसलिग रोकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें