2 जुलाई से एडमिशन मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आक्रोश आज लखनऊ विश्वविद्यालय में बवाल में तब्दील हो गया.इस बीच छात्रों और शिक्षकों के बीच मारपीट तक की नौबत आ गयी. मामला इतना बढ़ गया कि वीवी के वीसी को विश्वविद्यालय बंद करने के निर्देश देने पड़े. वहीं काउंसलिंग भी बंद कर दी गयी.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों और शिक्षकों के बीच हाथापाई:

आज विश्वविद्यालय परिसर में माहौल और गर्म हो गया. एडमिशन को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों और शिक्षकों के बीच हाथपाई तक हो गयी. कई छात्र घायल भी हुए. छात्रों को जहाँ गंभीर छोटे आईं. वहीं विवि के शिक्षकों को भी चोटें लगी.

बाहरी लोगों और पूर्व छात्रों ने शिक्षकों को जमकर पीटा. शिक्षकों पर छात्रों के बीच इस मारपीट के दौरान का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया हैं. इन सब में प्रॉक्टर, डीएसडब्ल्यू और डीन सीडीएस भी घायल हुए हैं.

छात्रों को भी चोटें आई हैं. जिसके बाद नाराज शिक्षकों ने काउंसिलिंग भी रोक दी . वहीं इस सब के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय को बंद भी कर दिया गया.

छात्र हुए गिरफ्तार: 

2 तारीख से भूख हडताल पर बैठी पूजा शुक्ला सहित कई छात्रों को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. परिसर में बवाल बढ़ने के बाद पुलिस  प्रदर्शन कर रहे छात्रों को जबरन गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई.

बता दें कि इससे पहले पुलिस से भी छात्रों की झड़प हो गयी थी. छात्रों के आक्रोश का सामना विवि के वीसी और शिक्षकों को ही नहीं पुलिस को भी करना पड़ा था.

LU बवाल: भूख हड़ताल पर बैठी पूजा सहित छात्रों की गिरफ्तारी शुरू

कुलपति का बयान:

इस मामले में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने सीसीटीवी फुटेज के जरिये मारपीट में शामिल छात्रों के नाम बताये हैं. इस मामले में कई छात्रों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गयी हैं.

कुलपति ने सी पूरे मामले में कहा कि इनके खिलाफ पुलिस में नामजद रिपोर्ट करेंगे। वहीं 25- 30 अज्ञात लोगों पर भी एफआईआर की दर्ज करवाई जाएगी.

उन्होंने बताया कि आज हुए विवाद में आरोपी छात्र खुद को समाजवादी नेता बताते हैं. इन सब के खिलाफ आपराधिक मुकदमे करवाए जायेंगे. कुलपति ने ये भी बताया कि मामले में संलिप्त एक छात्र का आवेदन तो हाईकोर्ट से भी रद्द हो चुका है. वीसी ने आरोप लगाया कि छात्रों ने उनपर भी हमला करने की कोशिश की थी.

LU बवाल: छात्रों का विरोध बढ़ने के बाद विश्वविद्यालय बंद, काउंसलिग रोकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें