राज्य में शिक्षा की हालत में कोई ख़ास सुधार देखने को भले न  मिला हो मगर राज्य के शिक्षामित्रों का आंदोलन निरंतर जारी है. पिछले 70 दिनों से राजधानी के इको गार्डन में प्रदर्शन जारी है.  पिछले दिनों राज्य के इन शिक्षामित्रों ने काला दिवस मनाया और इसके साथ ही बाल त्याग करके सीएम आवास को घेरने की भी कोशिश की.

हाल-चाल जानने पहुंचे संजय सिंह:

जहाँ एक ओर प्रधानमंत्री मोदी आज लखनऊ आ रहे है वहीं दूसरी और इको गार्डन में शिक्षा मित्रों के अनशन में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पहुंचे. संजय सिंह ने  शिक्षामित्रों का दर्द बांटा और उनका हाल चल लेने के साथ-साथ बैठक भी की. शिक्षा मित्रों ने भी उनका स्वागत किया. इस मौके पर शिक्षा मित्रों ने संजय सिंह का उनकी मांग संसद में उठाये जाने के लिए भी आभार प्रकट किया. आम शिक्षक एवं शिक्षामित्र असोसिएशन की अध्यक्ष उमा देवी ने कहा की ‘हम आम आदमी पार्टी का सदन में हमारी बात उठाने के लिए धन्यवाद देते है. भाजपा का भी धन्यवाद देंगे अगर वो हमारी बात सुने. हम पहले भी पारा टीचर का दर्जा मांग रहे थे अब भी मांग रहे है. शर्म की बात है की सुहागन औरतों को अपना बाल त्यागना पड़ा.’
आप नेता संजय सिंह ने कहा की हम हर तरीके से शिक्षामित्रों के साथ है. उन्होंने ने कहा की यूपी और उत्तराखंड में एक साथ शिक्षा मित्रों की नियुक्ति हुई, उत्तराखंड में शिक्षामित्रों को स्थाई कर दिया गया मगर यूपी में ये दर दर की ठोकरे खा रहे है. उन्होंने ये भी कहा की मुझे ये पता चला है 1.72 लाख शिक्षा मित्रों को धमकी दी जा रही है की अपने अपने विद्यालयों में चले जाओ वर्ना नौकरी चली जाएगी, 20 साल सेवा देने वाले इन लोगों के साथ यह ठीक नहीं है.
[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=2HRMzMTouk4&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/07/Screenshot-131.png” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में शिक्षामित्रोंका किया स्वागत। जिसके बाद अब शिक्षामित्रों के कमेटी अध्यक्षों की बैठक दिल्ली में कल आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. इस बैठक में तमाम शहरों के सभी शिक्षामित्र कमेटी के अध्यक्ष शिरकत करेंगे.

प्रशासन पर लगाया आरोप:

शिक्षामित्रों ने प्रशासन पर पीएम मोदी के दौरे के चलते इको गार्डन से आंदोलन ख़त्म करने का दबाव का आरोप लगाया है. उनका कहना है की सुरक्षा की दृष्टि से हमें संख्या कम करने के किया गया और गार्डन में सिर्फ 5 लोगों के रुकने की अनुमति दी गई है। इसलिए हमने फ़ैसला लिया है की 5 अगस्त से हम इकठ्ठा होंगे।

अन्य ख़बरें:

मुजफ्फरनगर: बारिश के कारण 100 साल पुरानी इमारत की छत गिरी

यूपी में बारिश का कहर, CM योगी ने दिया प्रभावित क्षेत्रों में जाने का निर्देश

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें