आगरा से लखनऊ एक्सप्रेस वे पर जा रही कार अचानक पचास फीट गहरी खाई में गिर गई. यह खाई तेज बरसात के चलते सडक धंस जाने से सर्विश रोड पर बन गई थी. तेज रफ़्तार से आ रही कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिर गयी.

50 फिट गहरी खाईं में गिरी बोलेरो कार:

13200 करोड़ की लागत से बने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की हालत बारिश के कारण बदहाल हो गयी है और इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है. अागरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड बारिश के कारण धंस चुकी है. जिसके कारण आज एक बड़ा हादसा हो गया.

एक्सप्रेस वे की सर्विश लेन धंसने से बोलेरो कार 50 फ़ीट गहरी खाई में गिरी गई। बोलेरों में सवार लोग घायल हो गये। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह से घायलों को बाहर निकाला। बोलेरो गहरी खाईं में फंसी हुई है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर आगरा के डौकी क्षेत्र में सर्विस लेन धंसने से एक गिरकर खाई में फंस गई। इसमें कन्नौज जाने के लिए सवार चार लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=iYnqHcDTcCY&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/08/BeFunky-collage.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

बारिश के चलते एक्सप्रेस वे के नीचे कटान:

पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते एक्सप्रेस वे के नीचे कटान हो गया है। आज सुबह करीब 6 बजे कार सवार चार लोग कन्नौज जा रहे थे। सर्विस लेन पर पड़ने वाली इस पुलिया पर जैसे ही कार पहुंची तो आगे सड़क धंसी हुई दिखी। ये देख कार चालक ने ब्रेक लगा दिए, लेकिन कार जहां खड़ी हुई, वहीं की मिट्टी धंस गई।

इससे कार खाई में जाकर मिट्टी के बीच फंस गई। घटना के समय आसपास से गुजर रहे लोगों की मदद से कार में सवार लोग किसी तरह निकलकर वहां से ऊपर पहुंचे। सूचना देकर पुलिस और क्रेन बुलाई गई। निकालने के प्रयास करने के दौरान कार क्रेन से छूटकर एक बार फिर खाई में गिरकर फंस गई। उसे निकालने के प्रयास किए जा रहे थे।

यूपीडा ने की कार्रवाई:

इस पूरे मामलें के संज्ञान में आने के बाद उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने बताया कि अत्यधिक वर्षा के कारण 16.300 किलोमीटर पर 15-20 मीटर रोड कटी है. यूपीडा की ओर से जारी बयान में कहा गया कि नियमानुसार मरम्मत का कार्य निर्माण एजेंसी कर रही है.

वहीं इस मामलें में कार्रवाई को लेकर यूपीडा ने जारी बयान में बताया कि इस मामले की जांच थर्ड पार्टी एजेंसी RITES LTD. को दी गयी है, जो 15 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी.

इस बाबत सभी एजेंसियों को निर्देश भी जारी किए गए हैं. इन निर्देशों में अतिवृष्टि के कारण पूर्ण सतर्कता बरतने और पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी जारी किये गये हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें