लखनऊ :-लखनऊ के चारबाग स्टेशन रोड स्थित बेस्ट बिरयानी सेंटर में आग लगने से एक ग्राहक जिंदा जल गया।

लखनऊ के रेस्टोरेंट में लगी आग, लखनऊ के चारबाग स्टेशन रोड स्थित बेस्ट बिरयानी सेंटर में गुरुवार रात आग लगने से एक ग्राहक जिंदा जल गया। हादसे के समय यहां दो लोग बिरयानी खा रहे थे। उनमें से एक की मौत हो गई और दूसरा झुलस गया।

लखनऊ के चारबाग स्टेशन रोड स्थित बेस्ट बिरयानी सेंटर में गुरुवार रात आग लगने से एक ग्राहक जिंदा जल गया। हादसे के समय यहां दो लोग बिरयानी खा रहे थे। उनमें से एक की मौत हो गई और दूसरा झुलस गया।

लखनऊ के चारबाग स्टेशन रोड स्थित बेस्ट बिरयानी सेंटर में गुरुवार रात आग लगने से एक ग्राहक जिंदा जल गया। हादसे के समय यहां दो लोग बिरयानी खा रहे थे।

इनमें से ही एक युवक नासिक निवासी प्रकाश सुधाकर दात्रे की मौत हो गई। दूसरे युवक अनीस उर्फ बादशाह की हालत खतरे से बाहर बतायी गई है। बताया जा रहा है कि प्रकाश चीख-चीख कर मदद की गुहार लगाते रह गए लेकिन आग की लपटों के बीच कोई चाहकर भी उन्‍हें बचा नहीं सका।

दो दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। इन दमकल कर्मियों ने ही अंदर फंसे दो लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया था। आग लगने की वजह सिलेण्डर में गैस रिसाव बताया जा रहा है। नासिक निवासी प्रकाश सुधाकर और अनीस पांच अन्य लोगों के साथ प्रतापगढ़ में शादी समारोह में आये हुए थे। ये लोग स्टेशन रोड स्थित रंगोली होटल में रुके थे। इस होटल के नीचे ही रामपुर निवासी अनीस अहमद का बेस्ट बिरयानी नाम से एक दुकान के अंदर छोटा रेस्त्रां है। रात करीब 10 बजे प्रकाश और अनीस कमरे से निकल कर बिरयानी खाने अनीस अहमद के यहां पहुंचे थे। यहां कई कर्मचारी भी मौजूद थे।

प्रकाश सुधाकर मदद के लिये चीखते रहे। दोस्त अनीस अहमद के साथ कई बार बाहर निकलने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटों में वह इस तरह घिरे थे कि बाहर नहीं आ सके। न ही बाहर मौजूद कर्मचारी उसकी कोई मदद कर पाए। भीड़ भी यह मंजर देख दहशत में आ गई थी। यह सब इस बिरयानी सेंटर में काम करने वाले कर्मचारी शेरू ने बताया। उसने कहा कि हमारे सामने ही जल गए, चाहकर भी बचा न सके। पुलिस और दमकलकर्मी भी इस हादसे को देख सकते में थे। अनीस अहमद के बिरयानी सेंटर के कर्मचारी बहराइच निवासी शेरू ने बताया कि रात में दो लोग खाना खाने आए थे। उसने ही इनकी प्लेट लगायी थी। थोड़ी देर में आग लगने का शोर सुनाई पड़ा। उसने बताया कि वह अपने दुकान मालिक व राहगीरों के साथ आग बुझाने की कोशिश में लग गया। शेरू के मुताबिक बिरयानी खाने आए ग्राहक तीन निवाले भी ठीक से नहीं खा सके।

प्रकाश सुधाकर के साथ कमरे में रुके पांच लोग शोर सुनकर नीचे दौड़े। जब दमकलकर्मियों ने बिरयानी सेंटर से बाहर निकाला तो अनीस और प्रकाश को झुलसा देख वह लोग दंग रह गये। शादी में शामिल होने आए थे , नासिक निवासी प्रकाश सुधाकर दात्रे दोस्त अनीस खां उर्फ बादशाह व पांच अन्य के साथ एक शादी में शामिल होने के लिए प्रतापगढ़ आए थे। शादी में शरीक होने के बाद लखनऊ पहुंचे थे। होटल रंगोली में कमरा किराए पर लिया था। इंस्पेक्टर हुसैनगंज श्याम सिंह ने बताया कि अन्य लोगों के बयान दर्ज होंगे। फायर विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि सिलेण्डर में आग लगी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भी सिलेण्डर में आग लग गई। कर्मचारी आग बुझाने में लगे लेकिन आग विकराल हो गई।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें