यूपी में बारिश लगातार कहर बनकर टूट रही है. राज्य के अलग- अलग हिस्सों से नुकसान की ख़बरें आ रही है. ऐसे में अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कमर कस ली है. यूपी के मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर प्रभावित लोगों की सहायता का निर्देश भी जारी किया है. 

स्वास्थ्य मंत्री ने भी जारी किये निर्देश:

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने आज अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में चिकित्सा व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए. उन्होंने बाढ़ के बाद होने वाली वेक्टर जनित बीमारियों के रोकथाम के लिए भी अग्रिम तैयारियों के निर्देश दिए है.
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की दवाओं और बाढ़ चौकियों पर डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने को कहा गया है इसके लिए हमने सभी जिलों के CMO को फंड उपलब्ध करा दिया है.

बाढ़ से लगातार हो रहा नुकसान:

राज्य आपदा विभाग ने बारिश से हुई मौतों को लेकर आंकड़े जारी किये है. आंकड़ों की माने तो अकेले 26 और 27 जुलाई को बारिश से सबसे ज्यादा 6 लोगों की आगरा में मौत हुई है. जबकि मेरठ और मैनपुरी में 4-4 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. मुजफ्फरनगर और कासगंज में 3-3 लोगों की बारिश की वजह से मौत हो गई. जुलाई को सहारनपुर में एक मकान भी बारिश की वजह से गिर गया था जिससे एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत गहरी नींद में सोते समय हो गई थी.

अन्य ख़बरें:

आगरा: आईएमए के डॉक्टरों की NMC बिल के विरोध में 12 घंटे की हड़ताल

आज़मगढ : डीएम ने की सुस्त अधिकारियों पर कार्रवाई

सरकार का महिला सशक्तिकरण का नारा खोखला तभी महिलाओं ने सिर मुंडवाया – रालोद

प्रतापगढ़ में दो सगे भाइयों की हत्या: सांसद को प्रदर्शनकारियों ने खदेड़ कर भगाया

लखनऊ: 60 साल पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिरी, कई दोपहिया वाहन हुए चकनाचूर

एक्सिस बैंक के बाहर लूट व हत्या का मामला: पुलिस ने किया क्राइम सीन रिक्रिएट

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें