आज लखनऊ मेट्रो की पहली सालगिरह है और राजधानी में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. ट्रांसपोर्ट नगर में आयोजित मेट्रो की वर्षगाँठ समारोह में सीएम  ने वर्कशॉप का निरीक्षण किया. इस कार्यक्रम में उनके साथ मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे. 

एलएमआरसी ने किया समारोह का आयोजन:

एलएमआरसी ने लखनऊ मेट्रो दिवस समारोह का आयोजन  किया है. एलएमआरसी द्वारा आयोजित लखनऊ दिवस के मुख्य अतिथि सीएम योगी आदित्यनाथ है.

उनके अलावा देश के मेट्रो मैन ई.श्रीधरन और मंत्री सुरेश खन्ना भी आयोजन में शामिल हुए हैं. इस मौक़े पर लखनऊ मेट्रो की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिनके माध्यम से शहर वासियों को मेट्रो की अभूतपूर्व और सफल यात्रा से रूबरू कराया जा रहा है.

लखनऊ दिवस का शुभारम्भ: 

स्वागत कार्यक्रम के सीएम योगी ने मेट्रो प्रदर्शनी का शुभारंभ और अवलोकन किया. साथ ही उत्कृष्टता केंद्र में स्थित नवनिर्मित सभागार में ‘लखनऊ दिवस‘ का शुभारम्भ किया।

वहीं मेट्रो परिचालन और मेट्रो परियोजना से जुड़े सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को एमडी गोल्ड और एमडी सिल्वर मेडल्स से सम्मानित किया गया । साथ ही, सर्वश्रेष्ठ अनुरक्षित मेट्रो स्टेशन को पुरस्कृत किया गाया।

इसके बाद मेट्रो के शुभंकर (डेंबवज) का लोकार्पण किया जाएगा और मेट्रो ऐप लॉन्च किया जाएगा।

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=””]लखनऊ दिवस के मौक़े पर मेट्रो प्रदर्शनी को जन-साधारण के लिए आज दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक खोला जाएगा, जहां पर लखनऊ वासी लखनऊ मेट्रो की अभी तक की यात्रा और उपलब्धियों से परिचित होंगे।[/penci_blockquote]

बच्चों ने दी विशेष प्रस्तुति:

लखनऊ दिवस के सुअवसर पर ट्रांसपोर्ट नगर और चारबाग मेट्रो स्टेशनों पर शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थी रंगोली तथा मेट्रो के विभिन्न मॉडलों के माध्यम से अपनी कला का जौहर दिखाया।

इतना ही नहीं, पहली बार लखनऊ मेट्र के इनहाउस म्यूजिकल बैंड द्वारा विशेष प्रस्तुति भी दी गयी।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में सफलतापूर्वक मेट्रो का संचालन किया जा रहा है.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें