14 जून से इलाहाबाद जिले से लखनऊ और पटना के लिए विमान सेवा की शुरुआत हो रही हैं. इसका उद्घाटन नागरिक उड्डयन एवं स्टाम्प मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी करेंगे. वहीं 16 जून को इलाहाबाद से नागपुर और इंदौर के लिए भी विमान सेवा शुरू की जायेगी. बता दें की सरकार की कुंभ से पहले 13 शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने की योजना हैं. 

नागरिक उड्डयन एवं स्टाम्प मंत्री करेंगे उद्घाटन:

इलाहाबाद से 14 जून को लखनऊ और पटना के लिए पहली उड़ान शुरू होगी। जेट एयरवेट की इस पहली विमान सेवा की शुरूआत प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन एवं स्टाम्प मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी के हाथों होगी. वे उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.

दोपहर 12:40 पर लखनऊ के लिए उड़ान भरेगा विमान:

बता दें कि जेट एयरवेज की फ्लाइट के यात्रियों के स्वागत में एयरपोर्ट परिसर में वॉटर कैनन से सलामी की तैयारी की गई है। लखनऊ जाने वाली फ्लाइट को करीब 12.40 बजे रवाना किया जायेगा और करीब 2 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

लखनऊ और पटना के लिए शुरू होने वाली विमान सेवा की शुरुआत इलाहाबाद के बमरौली हवाई अड्डे से होगी। यहां उड्डयन मंत्री नंदी फीता काटकर जेट एयरवेज की फ्लाइट सेवा की शुरुआत करेंगे। इसके पहले सर्वधर्म प्रार्थना की जाएगी।

कुंभ से पहले कई शहरों में विमान सेवा होगी शुरू:

गौरतलब हैं कि अगले साल कुंभ लगने वाला है. इसीलिए कुंभ से पहले जेट एयरवेज कई शहरों के लिए विमान सेवाओं की शुरुआत करेगा। इन शहरों से आने वाले यात्रियों को कम किराए में विमान सुविधाएं मुहैया कराने की तैयारी की जा रही है और इस योजना के सफल होने पर अन्य शहरों में इसका विस्तार भी किया जाएगा।

इन शहरों में इलाहाबाद से मुंबई, नागपुर, इंदौर, बंगलुरु, देहरादून समेत 13 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की योजना है।

16 को नागपुर और इंदौर के लिए विमान सेवा की शुरुआत:

14 जून को इलाहाबाद से लखनऊ और पटना की उड़ान शुरू की जाएगी। इसके बाद नागपुर और इंदौर के लिए 16 जून से विमान सेवा की शुरुआत की जाएगी।

बता दें कि जेट एयरवेज रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ के तहत चार शहर लखनऊ, पटना, इंदौर और नागपुर के लिए फ्लाइट सेवा शुरू करेगी।

फर्रुखाबाद: डग्गामार बसों की अनदेखी के चलते होते हैं मैनपुरी बस हादसे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें