मॉनसून के आते ही मौसम ने करवट बदल ली है. ये मौसम कहीं खुशियाँ बरसा रह है तो कहीं आफ़त बनकर बरस रह है. उत्तर प्रदेश में तो बारिश कहर बनकर टूट रही है. मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी.

बदलता मौसम पहले ही मचा चुका है तबाही:

आंकड़ों की माने तो पिछले 48 घंटे में राज्य भर में 33 लोगों की जान चली गई. 26 और 27 जुलाई को बारिश से सबसे ज्यादा 6 लोगों की आगरा में मौत हुई है. जबकि मेरठ और मैनपुरी में 4-4 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. मुजफ्फरनगर और कासगंज में 3-3 लोगों की बारिश की वजह से मौत हो गई.

बता दे की इससे पहले लखनऊ के सहादतगंज, आगरा, मेरठ समेत कई जगहों पर बारिश की वजह से कई इमारतें गिर चुकी है. आज सुबह ही सहारनपुर में एक मकान बारिश की वजह से गिर गया जिसमे एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई. जब यह मकान गिरा तब परिवार के सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे.

मौसम विभाग की चेतावनी:

मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. एक दर्जन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने आने वाले अगले 24 घंटों में भारी बारिश और तूफान की आशंका जताई है. वाराणसी, मिर्जापुर, आजमगढ़, बलिया, मऊ, देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर में भरी बारिश की संभावना को देखते हुए  मौसम विभाग ने यूपी सरकार को सतर्क किया है।

अन्य ख़बरें:

यूपी में बारिश का कहर, CM योगी ने दिया प्रभावित क्षेत्रों में जाने का निर्देश

वाराणसी फ्लाईओवर गिरने का मामला: शुरू हुई कार्रवाई, अब तक 8 हिरासत में

मुजफ्फरनगर: बारिश के कारण 100 साल पुरानी इमारत की छत गिरी

श्रद्धा: सावन के पहले सोमवार पर भक्तों के लिए दारोगा ने साफ किया रास्ता

सावन का पहला सोमवार: तैयारियां शुरू, मंदिरों में गूंजेंगे बम भोले के जयकारे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें