मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। भाजपा-कांग्रेस के साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के साथ ही कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस और भाजपा में कोई फर्क नहीं रह गया है। हमने कांग्रेस के लोगों से कहा लेकिन उन्होंने गठबंधन नहीं किया।

कांग्रेस- भाजपा पर बोला हमला :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के गुढ़ विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्यशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसान बदहाल है क्योंकि कांग्रेस के रास्ते पर भाजपा चल रही है। उन्होंने कहा कि हमने यूपी में बहुत करीब से देखा है कि जो भाजपा है, वहीं कांग्रेस है। हमें लगा था कि कांग्रेस का दिल बड़ा है लेकिन उनका दिल भी भाजपा की तरह छोटा है। अखिलेश ने कहा कि देश के सामने आज लोकतंत्र पर खतरा आ गया है जिसे भाजपा कहते हैं। इस चुनाव के बाद देश का चुनाव होना है और प्रधानमंत्री बनने के लिए उत्तर प्रदेश में आना होगा। इस बार समाजवादी लोग मिलकर तय करेंगे कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा ?

योगी सरकार पर उठाये सवाल :

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा विधवा पेंशन देने की बात कर रही है लेकिन हम पेंशन दे रहे थे तो उसे भाजपा ने क्यों रोक दिया ? उन्होंने कहा कि हम गरीब माताओं को 2 हजार प्रतिमाह पेंशन देंगे। उत्तर प्रदेश में लैपटाप और डेटा बांटने का वादा भाजपा ने किया जो अभी तक पूरा नहीं हुआ। मध्य प्रदेश में अब स्कूटी देने को कह रहे हैं। उनसे पूछो पेट्रोल का पैसा कौन देगा? उन्होंने कहा कि परिवर्तन वोट से ही होगा क्योंकि ये सरकार वोट से ही आई है। प्रदेश के मतदाता मौके का इंतजार कर रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें