आगामी लोक सभा चुनावों की तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी पूरे एक्शन मोड में आ गयी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 2019 के चुनावों के पहले देश के 3 अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर अपनी नजरें लगाये हुए हैं। वे इन राज्यों में समाजवादी पार्टी को जीत दिलाने के लिए इन दिनों पार्टी पदाधिकारियों के साथ रणनीति बना रहे हैं और मंथन कर प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। इसी क्रम में सपा ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है।

सपा ने जारी की सूची :

मध्‍य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्‍ता यश यादव ने बताया कि राजगुरु यादव को जिला शिवपुरी की पोहरी, बच्छ राज सिंह यादव को जिला गुना की बमोरी, रामनिवास उरमलिया को जिला सतना की मैहर को उतारा गया है।

वहीँ पंडित बी के बौहरे जिला भिंड की अटेर, रति भान सिंह यादव को जिला अशोकनगर की मुंगावली, नरेन्द्र प्रताप सिंह को जिला सीधी की सिहावल, डॉ शिशुपाल सिंह यादव को जिला टीकमगढ़ की पृथ्वीपुर, प्रहलाद सिंह लोधी को जिला पन्ना की पवई, श्रीमती शिखा सिंह को जिला सिंगरौली की सिंगरौली विधानसभा से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया गया है।

गोंगपा से किया है गठबंधन :

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को झटका देते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनावी समझौता किया है। हालाँकि पहले राज्य में कांग्रेस से गठबंधन के लिए समाजवादी पार्टी की बात चल रही थी लेकिन बात नहीं बनी तो कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने अपनी राहें जुदा कर लीं। वहीँ बसपा भी कांग्रेस से अलग होकर राज्य का विधानसभा चुनाव लड़ रही है। ऐसे में लोक सभा चुनावों में महागठबंधन की संभावनाओं को इससे तगड़ा झटका लगा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें