आगामी लोक सभा चुनावों के पहले सभी दलों में भगदड़ होना शुरू हो गयी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इन दिनों यूपी से बाहर निकल कर अन्य राज्यों में पार्टी संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं। इसके अलावा वे भाजपा सहित अन्य दलों के नेताओं को समाजवादी पार्टी के साथ लाने में लगे हुए हैं जिससे पार्टी को मजबूती मिल सके। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा के कद्दावर नेता ने पार्टी से इस्तीफ़ा देकर सपा का दामन थाम लिया है।

अखिलेश कर रहे चुनावी राज्यों का दौरा :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों पार्टी को अन्य राज्यों में स्थापित करने में लगे हुए हैं। अखिलेश यादव इस समय छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान का चुनावी दौरा कर रहे हैं और पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जन सभाएं कर रहे हैं। इसके अलावा अखिलेश यादव राज्य की भाजपा सरकारों के साथ ही कांग्रेस पर भी हमला कर रहे हैं। अखिलेश यादव के इस रुख को बसपा से गठबंधन को लेकर माना जा रहा है।

भाजपा नेता ने ज्वाइन की सपा :

मध्य प्रदेश के खजुराहो में प्रत्याशी चयन को लेकर सभी पार्टियों में खासा असंतोष है। कुछ ऐसा ही हाल राजनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की ओर से प्रत्याशी चयन को लेकर देखने को मिल रहा है। इसी कारण नगर परिषद खजुराहो के एल्डरमैन और भाजपा नेता धीरज लटौरिया ने पार्टी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। सपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद धीरज लटौरिया ने कहा कि भाजपा में ईमानदारी से निष्ठा पूर्वक काम करने वालों का कोई महत्व नहीं है। पार्टी में हो रही उपेक्षा के चलते उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें