2019 के लोकसभा चुनाव की समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अन्य दलों के नेताओं को सपा में शामिल कराने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी क्रम में बसपा, भाजपा और कांग्रेस सहित कई बड़े दलों के नेताओं को समाजवादी पार्टी में लाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में लोकसभा चुनाव के पहले कई बड़े नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये हैं जिसके बाद नये समीकरण बनते दिख रहे हैं।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। इसकी आख़िरी तिथि 31 अगस्त 2018 निर्धारित की गयी है। मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

कई नेताओं ने ज्वाइन की सपा :

बदायूं के समाजवादी पार्टी सांसद धर्मेंद्र यादव ने सपा को एक बड़ी सफलता दिलाई है। सपा सांसद ने महान दल में बड़ी सेंध लगाते हुये पूर्व प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र शाक्य को समाजवादी पार्टी में शामिल कराया है। उनके साथ ही महानदल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और 2019 के चुनाव में सपा को अपना समर्थन देने की घोषणा की। इस मौके पर सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने सभी का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें-

सावन का पहला सोमवार: मूसलाधार बारिश भी नहीं डिगा पाई शिव भक्तों का हौसला

बुलंदशहर: सावन के पहले सोमवार पर गोकशी, तनाव के बाद पीएसी तैनात

अधिकारी पेंशन बचाओ मंच के आंदोलन में रेलवे कर्मचारियों की होगी भागीदारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें