भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कुशीनगर में हुई घटना पर दुःख व्यक्त किया है। कहा है कि कुशीनगर में हुआ स्कूली वैन हादसा बेहद दुखद और हृदयविदारक है। हम सब इस घटना से मर्माहत हैं और पूरी तरह पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं। ज़िला प्रशासन और रेलवे को फ़ौरन हर तरह की मदद करने को कहा गया है। स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं को भी तत्काल मौके पर पहुँच कर मदद करने को कहा है। स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस घटना से व्यथित हैं और राहत कार्य पर नज़र रखे हुए हैं। वे घटनास्थल पर भी पहुँच रहे हैं।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=I6PT45Z6C6Y” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/04/Untitled-2-copy-69.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

राष्ट्रपति ने दी संवेदना:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस मार्मिक दुर्घटना शोक व्यक्त किया उन्होंने कहा, “कुशीनगर, उतर प्रदेश में मासूम बच्चों को ले जा रही बस की दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोकाकुल परिवारों तथा घायल हुए लोगों, ख़ासकर बच्चों के साथ हैं.”

सीएम ने जताया गहरा दुःख

इस दुखद घटना में सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा है कि “कुशीनगर जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुःख पंहुचा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। दुर्घटना से प्रभावित लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने व हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए हैं।” सीएम योगी खुद मृत बच्चों के परिवार से मिलने के लिए कुशीनगर पहुंचे। उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने पीड़ित परिवार वालों को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है।

दो-दो लाख मुआवजे का एलान

वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट कर कहा कि कुशीनगर में स्कूल वैन व ट्रेन दुर्घटना के संबंध में राहत एवं बचाव कार्य हेतु मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं, सरकार पूरी गंभीरता के साथ कार्य कर रही है। सरकार घायलों के इलाज के साथ मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देगी। दुर्घटना की जांच गोरखपुर कमिश्नर को सौंपी गई है।

11 बच्चों की मौत 7 घायल: एडीजी एलो

एडीजी कानून एवं व्यवस्था आनंद कुमार ने अपने बयान में कहा कि विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रासिंग के पास डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन करीब 6:30 बजे क्रासिंग पार कर रही थी तभी अचानक थावे-बढनी पैसेन्जर आ गई। ट्रेन और वैन की टक्कर में 11 बच्चों की मौत हो गई जबकि 7 गंभीर रूप से घायल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस अधिकारी मौके पर हैं जो कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः पंकज सिंह को गोरखपुर का प्रभारी नियुक्त किया गया

ये भी पढ़ेंः 29वां सड़क सुरक्षा सप्ताह 2018: सीट बेल्ट-हेलमेट दिवस पर नियमों का पाठ

ये भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में पर्यटकों की सुविधा और शिकायतों के लिए 24×7 फोन हेल्पलाइन

ये भी पढ़ेंः राज्यपाल और सीएम ने दी पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा को श्रद्धांजलि

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें