राजधानी के सरोजनीनगर नाबालिग से बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है। यहां 5 साल की बच्ची को अकेला पाकर युवक ने मुंह दबाकर उसके साथ जबरन बलात्कार किया। रेप की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। मासूम को बदहवास हालत में देख परिजन सन्न रह गए। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र में पीड़ित परिवार रहता है। यहां शनिवार को दोपहर के समय 5 साल की मासूम बच्ची को एक युवक टॉफी दिलाने के बहाने गोद में उठाकर ले गया। आरोपी ने मासूम के साथ दुष्कर्म किया और उसे लहूलुहान हालत में छोड़कर भाग गया। घटना के बाद जब बच्ची पर लोगों की नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता के पिता के तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ नामजद मुकदमा धारा 376, 3/4 पॉक्सो एक्ट के दर्ज कर लिया गया है आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रितेश कुमार उर्फ गुलशन (19) पुत्र अरुण पटेल बताया है। वह मूलरूप से रामगढ़वा बिहार का रहने वाला है। यहां बिजली पासी किला में रहकर मजदूरी करता है। बलात्कार की घटना से गुस्साए लोगों ने हंगामा काटा। परिजनों ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। फ़िलहाल पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें