राजधानी लखनऊ के विधानसभा के उस समय हड़कंप मच गया जब एक बुजुर्ग अचानक आत्मदाह करने पहुंच गया। इससे पहले बुजुर्ग अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाता कि मौके पर मौजूद महिला कांस्टेबल शिव कुमारी और सुष्मिता यादव ने उन्हें दबोच लिया। आत्मदाह के प्रयास की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई। पीड़ित ने चेतावनी दी है कि अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो फिर वह आत्मदाह कर लेगा। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]प्रतापगढ़ जिला का निवासी है पीड़ित[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, मामला हजरतगंज थाना क्षेत्र का है। यहां शनिवार सुबह करीब 11:45 बजे प्रतापगढ़ जिला के आसपुर देवसरा थाने के पूरे धनी गांव का रहने वाला अरुण कुमार उपाध्याय (52) अचानक विधानसभा के गेट नंबर 3 के सामने अचानक पहुँच गया। पीड़ित ने अपने झोले से मिटटी का तेल जैसे ही निकाला वैसे ही महिला सिपाही शिवकुमारी और सुस्मिता की नजर उस पर पद गई। दोनों सिपाहियों ने बुजुर्ग को दबोच लिया और कोतवाली को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस की गाड़ी मौके पर पहुंची और पीड़ित को लेकर कोतवाली गई। यहां पीड़ित के प्रार्थना पत्र को देखकर पुलिस ने आगे की कार्रवाई की।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=1jKjU5_UanM&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/Man-Attempts-Self-immolation-Outside-UP-Assembly-Building-1.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]जमीन पर किया दबंगो ने कब्जा[/penci_blockquote]
पीड़ित ने बताया कि उसकी भूमि गाटा संख्या 239, 296 संपूर्ण में उप जिलाधिकारी पट्टी द्वारा धारा 144 (ए) दंड प्रक्रिया संहिता में पारित आदेश 11 जून 2018 का अनुपालन न किए जाने के कारण भूमि से पीड़ित को बेदखल करते हुए विपक्षी को स्थानीय पुलिस द्वारा अवैध रूप से भूमि पर कब्जा करने की सह दी जा रही है। उप जिलाधिकारी पट्टी के आदेश की अवहेलना किए जाने की सूचना जिलाधिकारी प्रतापगढ़ एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन के साथ ही उच्च अधिकारियों को उचित माध्यम से प्रार्थना पत्र पीड़ित भेज चुका है। पीड़ित ने 10 अक्टूबर 2017 को थाना आसपुर देवसरा जनपद प्रतापगढ़ में अपराध संख्या 314 अंतर्गत धारा 154 सीआरपीसी दर्ज कराई। पीड़ित ने दबंगों के डर से उक्त भूमि से पलायन भी कर लिया। लेकिन धमकियों से परेशान होकर वह लखनऊ पहुंचा और आत्मदाह का प्रयास किया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें