राजधानी लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र में दिल को दहला देने वाली घटना प्रकाश में आई है। यहां एक युवक की हत्या करने के बाद जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। युवक का जला हुआ शव खेत में मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और युवक का जला हुआ शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस घटना में चार आरोपियों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। युवक का अंतिम संस्कार पुलिस की मौजूदगी में दोबारा कराया गया। घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि युवक का कुछ लोगों से शराब पीने के दौरान विवाद हुआ। इसके बाद हत्यारों ने उसकी हत्या करके शव गांव के बाहर खेत में पड़े छप्पर में आग लगाकर जला दिया। फिलहाल मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। थाना प्रभारी इटौंजा शिव शंकर सिंह ने बताया कि घरवालों की तहरीर के आधार पर हत्या का केस दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की बारीकी से तफ्तीश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना इटौंजा थाना क्षेत्र की है। यहां करौंदी गांव में रहने वाले विशम्भर उर्फ तहरु (40) पुत्र देवी दीन किसान थे। वह गांव के बाहर अपने खेत में छप्पर डालकर खेतों की रखवाली करते थे। रोज की तरह शुक्रवार को भी विशंम्भर खाना खाने के बाद बगहा ग्राम पंचायत स्थित खेत में छप्पर (मढ़हा) के नीचे लेटे हुए थे। ग्रामीणों के अनुसार इस दौरान कुछ लोग शराब पीने आये। शराब के नशे में इन लोगों के बीच कुछ विवाद हुआ। विवाद के बाद आरोपियों ने विशंभर की हत्या करके डाल दिया और पहचान मिटाने के लिए छप्पर में आग लगाकर फरार हो गए। सुबह जब ग्रामीण खेतों की तरफ गए तो अधजला शव देख उनके होश उड़ गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। पुलिस ने घरवालों की तहरीर के आधार पर हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस ने शक आधार पर साधू, ज्ञानू सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। हत्या की इस सनसनीखेज घटना से गांव में दहशत का माहौल है। वहीं मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

संवादताता – ज्ञानेंद्र 

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें