राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां खनन में लगे तेज रफ्तार डंपर ने उल्टी दिशा में बिना हेलमेट लगाए जा बाइक से जा रहे युवक को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक के परखच्चे उड़ गए और युवक डंपर के पहिये के नीचे आने से कुचल गया। युवक का सिर चकनाचूर हो जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर बीकेटी पुलिस लेट पहुंची।

लेकिन उधर से गुजर रहे इटौंजा थाना प्रभारी ने तत्परता दिखाते हुए अपने हमराहियों के साथ युवक को सड़क से हटाकर किनारे किया। बाद में मौके पर पहुंची बीकेटी पुलिस के सिपाहियों ने जल्दबाजी में लापरवाही दिखाते हुए टेम्पो में औंधे मुंह मृतक की लाश डाल दी और पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने युवक के जेब में लिए पैन कार्ड के जरिये उसकी पहचान कर ली है। मृतक के घरवालों को सूचना दी जा रही थी। इस हादसे के दौरान लखनऊ सीतापुर राज्यमार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। जिसे पुलिस ने काफी देर पर हटवा पाया। फिलहाल इस घटना से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने मृतक की बाइक को कब्जे में ले लिया है। जबकि डंपर ट्रक चालक वाहन सहित मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, घटना बीकेटी थाना क्षेत्र के तहसील मोड़ के पास की है। यहां शुक्रवार दोपहर को बारिश होने के बाद लखनऊ-सीतापुर मार्ग चिपचिपा हो गया था। सीतापुर की तरफ से तेज रफ़्तार डंपर आ रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोपहर करीब 12:30 बजे मोटरसाइकिल (UP 32 BH 0106) पर सवार होकर एक युवक भैंसामऊ क्रासिंग की तरफ उल्टी दिशा में बिना हेलमेट के बाइक पर जा रहा था। इस दौरान तेज रफ़्तार अज्ञात डंपर चालक ने युवक को जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर लगते ही बाइक के परखच्चे उड़ गए और युवक डंपर के पहिये के नीचे आने से कुचल गया और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक की जेब की तलाशी ली तो उसकी जेब में एक पैनकार्ड मिला है। इस पैनकार्ड पर उसका नाम अरुण कुमार रावत (18) पुत्र छोटेलाल रावत लिखा हुआ था। पुलिस ने इससे युवक की पहचान कर ली है। घटना के बाद पुलिस ने लापरवाही दिखाते हुए शव को टेम्पो में औंधे मुंह डालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद मुख्यमार्ग पर जाम लग गया जिसे पुलिस ने बाद में हटवा दिया। मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस पूरे ममले की पड़ताल कर डंपर चालक की तलाश में जुट गई है।

इनपुट – ज्ञानेंद्र

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें