राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ने एक युवक को मौत की नींद सुला दिया। यहां बेकाबू कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। इस भीषण हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना की जानकारी राहगीरों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला और डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एंबुलेंस के जरिए भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त कार को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। घायल युवकों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्यवाही की है।

100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ रही थी कार

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के रेल विहार चौराहे पर विवार सुबह एक तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार कार (यूपी 30 एन 0011) अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकरायी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त कार की रफ्तार करीब 100 किलोमीटर प्रतिघंटा रही होगी। इस टक्कर में एक कार सवार उछलकर नाले में जा गिरा। जबकि बाकी तीन भी कार से बाहर आ गिरे।

राहगीरों ने उसे नाले से निकाला और पुलिस को सूचित किया। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। कार के एयर बैग भी टक्कर से फूट गए। गाड़ी का अगला हिस्सा पूरी तहर नष्ट हो गया। गाड़ी के नंबर से बताया जा रहा है कि कार हरदोई की है। कार सवार लखनऊ से कहीं जा रहे थे। हादसे में कार सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां से एक को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रामा सेंटर में डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कार में तीन पुरुष और एक महिला थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें