उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने अभी हाल ही में शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रमुख जगहों पर बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए। अब ये बैरियर वाहन चालकों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। शहर में पेट्रोलपंप के आसपास लगे बैरियर पुलिस की लापरवाही के चलते जानलेवा साबित हो रहे हैं। बैरियर ऐसे स्थानों पर लगे हैं जहां रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था है न ही बैरियर पर चमकीली पट्टियां लगी हैं। इसके चलते बैरियर नजर नहीं आ रहे और वाहन चालक उससे टकराकर चोटिल हो रहे हैं। गुरुवार रात जियामऊ पेट्रोलपंप के पास ऐसी ही एक घटना से बाइक सवार युवक की जान पर बन आई। युवक बैरियर से टकराकर गिर पड़ा। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां से डॉक्टरों ने हालत को गंभीर देखते हुए उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। वहीं पुलिस ने खुद को किरकिरी से बचाने के लिए दावा किया है कि युवक नशे में था। फिलहाल ये जांच का विषय है।

हजरतगंज क्षेत्राधिकारी अभय कुमार मिश्रा और कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राधा रमण सिंह रात करीब 11:00 बजे पुलिस टीम के साथ जियामऊ पेट्रोलपंप के दूसरी तरफ शराब पीकर वाहन चलाने वालों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान वीमेन पॉवर लाइन 1090 से गोल्फ क्लब की तरफ जा रहा बाइक सवार इंदिरा नगर निवासी रोहित लोहे की बैरीकेडिंग से टकरा गया। टक्कर इतनी तेज थी कि युवक और बैरियर दोनों उछलकर सड़क पर काफी दूर जाकर गिरे। पुलिसकर्मी दौड़कर सड़क के पार पहुंचे और लहूलुहान युवक को उठाकर सिविल अस्पताल भेजा। यहां से डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। हादसे से मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। वाहन चालकों ने अंधेरे में बैरियर न दिखने और उससे टकराकर हादसे होने की बात कही। क्षेत्राधिकारी ने बैरियर पर चमकीली पट्टियां लगवाने की बात कही है।

वहीं एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा है कि युवक बैरियर से टकराने से नहीं बल्कि बाइक फिसलने से चोटिल हुआ है। हालांकि एसएसपी यह नहीं बता सके कि सूखी सड़क पर बाइक फिसली कैसे। सूचना पाकर देर रात युवक के घरवाले ट्रॉमा पहुंचे। यहां उसका इलाज नहीं शुरू हुआ था। जब घरवालों ने हंगामा किया तब जाकर घायल का इलाज शुरू हो सका।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें