मुज़फ्फरनगर सुजड़ू चुंगी चौराहा पुलिस चौकी पर बनी अशोक की लाठ पर एक युवक ने देर रात घंटो चढ़ कर खूब ड्रामा किया। इस दौरान पुलिस और पब्लिक ने जमकर  ड्रामे का लुफ्त उठाया। एक समाज सेवी देशभक्त की नजर पड़ने पर जबरदस्ती लाठ से युवक को उतारा गया। उसके बाद भी पुलिस मुकदर्शक बनी रही। पुलिस के सामने ही राष्ट्रीय चिन्ह अशोक की लाठ का अपमान हुआ, लेकिन इन सब के बावजूद पुलिस मौन रही। इस बावत मुज़फ्फरनगर पुलिस पूरे मामले में मौन साधे हुए है।

उतारने की नहीं हुई किसी की हिम्मत

मुज़फ्फरनगर सुजड़ू चुंगी स्थित चौराहे पर बने अशोक की लाट के चिन्ह पर काफी देर तक एक युवक खड़ा रहा। थाना सिविल लाइन पुलिस चौकी सुजडू की 5 कदम की दूरी पर अशोक लाट लगी है। इस दौरान तमाशबीन की भीड़ लगी रही लेकिन किसी कि हिम्मत नहीं हुई की उस युवक को उतारा जाये। कुछ लोगों ने उतारने का प्रयास किया तो युवक ने बेल्ट से प्रहार किये।  किसी ने भी गम्भीरता से उतारने का नहीं किया प्रयास। पुलिस भी रही मौके पर मौजूद।

सामाजिक कार्यकर्ता ने पहल कर उतारा

बाद में सामाजिक कार्यकर्ता विकास बालियान ने देखा माजरा तो गुस्सा आ गय़ा। धमकाकर युवक को नीचे उतरने को कहा। पुलिस और लोगों से भी किये सवाल। युवक की नीचे उतारने के प्रयास का काफी लोगों ने किया विरोध कहा कि ऐसा क्यों कर रहे हो। बाद में युवक मामला बिगड़ता देख बेल्ट लहराता हुआ अशोक की लाट से उतर हुआ गायब। विकास बालियान ने राष्ट्रीय चिन्ह के ऊपर खड़े होकर किये जा रहे अपमान पर लोगों और पुलिस कर्मियों के तमाशबीन बने रहने पर किया काफी नसीहत कहा शर्मनाक घटना है। अगर चौराहे पर राष्ट्रीय प्रतीक चिन्ह की सुरक्षा या मान मर्यादा सुरक्षित नहीं है तो उसे वहां से हटवा देना चाहिए अन्यथा पुलिस आदि व्यवस्था कर इसकी सुरक्षा।

ये भी पढ़ेंः

उन्नाव गैंगरेप मर्डर केस: सीबीआई की चार्जशीट में कुलदीप सिंह सेंगर का नाम नहीं

श्यामा प्रसाद की जयंती पर भाजपा मुख्यालय में लगा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

अपना दल की बैठक में कई बिंदुओं पर लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

सावधान….रंगीन बर्फ के नाम पर बाजार में बिक रहा मीठा ‘जहर’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें