उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिला में जैतपुरा थाना क्षेत्र के बगवा नाला के बस्ती में रात करीब 8.40 बजे मानसिक बीमारी से परेशान काशी नाथ राजभर कुएं में कूद गए। उन्हें बचाने के लिए उनका बेटा और पौत्र ने भी कुएं में छलांग लगा दी। कुआं गहरा होने के कारण कोई बाहर नही निकल सका। इस घटना से पूरे इलाके में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड टीम गहराई अधिक होने के कारण बचाव कार्य नही शुरू कर पाई जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम पहुंची।

एक के बाद एक निकले 3 शव :

किसी तरह रोशनी का इंतजाम किया तब जवान कुएं में उतरे। दो घंटे उपरान्त के बाद काशी का और साढ़े तीन घंटे बाद पौत्र का शव बाहर निकाला गया। करीब 12 बजे तीसरा शव निकाला गया। पड़ोसियों के बताया कि काशी नाथ मानसिक बीमारी से परेशान थे। घर में पारिवारिक कलह भी थी। रात 8.30 बजे घर में झगड़ा हुआ जिसके बाद काशीनाथ दौड़ते कुएं में कूद गए। उनके पीछे उनका बेटा घुरई राजभर (30) उन्हें बचाने के लिए कूदा। इस दौरान काशी नाथ के बड़े भाई का पौत्र गोविंद राजभर (16) पास में ही था। दोनों को कुएं में कूदता देख वह चिल्लाने लगा। घर से रस्सी लाया और उसकी सहायता से कुएं में गया, लेकिन लौटा नहीं।

परिजनों का हुआ रो-रो कर बुरा हाल :

तीन सदस्यों की मौत से घर में कोहराम मच गया। इस घटना के बाद से पूरा परिवार सदमें में है। घुरई की पत्नी प्रियंका रो-रोकर बेहोश हो रही थी तो दूसरी तरफ गोविंद की बहन भी बेहोश हो जा रही थी। घुरई को दो लड़के व एक लड़की हैं।

उपकरण के कारण हुई देरी :

घटना पर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम तो पहुंच गई परन्तु 150 फीट गहरे कुएं में जाने के लिए कोई तैयार नहीं था। एनडीआरएफ की टीम आने के बाद 10.30 बजे बचाव कार्य शुरू हुआ। रात 10.38 बजे काशी नाथ का शव बाहर निकाला गया।

शव निकालने के दौरान जनरेटर में लगी आग :

काशी नाथ का शव निकालने के बाद गोविन्द और घूरे को निकालने की लिए कार्य चल रहा था तभी एनडीआरएफ के जेनरेटर में आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। आग लगने के दौरान किसी तरह की हताहत नही हुई जो बचाव कार्य करने वाली टीम का कोई सदस्य कुएं में नहीं गिरा। 15 मिनट की मशक्कत के बाद आग को बुझाया गया और लोगों को कुएं से दूर किया गया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें