उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीकेटी थाना क्षेत्र में लखनऊ-सीतापुर रोड पर बुधवार दोपहर एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां तेज रफ्तार कार और ट्रक में आमने-सामने भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि कार चालक गाड़ी में फंस गया और उसकी मौके पर ही कुचलकर मृत्यु हो गई। दोनों वाहनों में हुई टक्कर के बाद चीखपुकार मच गई। शोर सुनकर दौड़े राहगीरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से कार में फंसे व्यक्ति के शव को घंटों की मशक्कत के बाद कार काटकर बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। इस भीषण हादसे में एक अन्य युवक घायल हुआ है। घायल को सौ सैया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचना देकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मौत की खबर मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, घटना बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र की है। यहां लखनऊ-सीतापुर नेशनल हाईवे-24 पर राम सागर मिश्रा 100 सैया अस्पताल मोड़ पर दोपहर करीब 12:30 बजे एक इंडिका कार (UP 63 R 8145) सामने से आ रहे तेज रफ्तार खाद्य एवं रसद विभाग के ट्रक (UP 70 AT 1546) से टकरा गई। टक्कर इतनी भयंकर थी की कार के परखच्चे उड़ गए। कार में कुचल कर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। सड़क हादसा गलत दिशा से आ रहे ट्रक में टकराने के कारण हुआ। इस हादसे में पीछे से आ रहा बाइक (UP 34 AU 5738) सवार भी चपेट में आ गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने घंटों की मशक्कत के बाद कार में फंसे हुए ड्राइवर के शव को कार को काट कर घंटो बाद निकाल पाया। हादसे के बाद सीतापुर राज्यमार्ग पर जाम लग गया। जिसे पुलिस ने बड़ी मुश्किल से दुरुस्त करवाया। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जाम लगाकर प्रदर्शन भी किया। पुलिस के मुताबिक, मृतक ड्राइवर की पहचान रजनीश कुमार सिंह (35) पुत्र ब्रजेश सिंह निवासी बहरापुर पोस्ट कछुआ जिला मिर्जापुर के रूप में हुई है। जबकि घायल बाइक सवार कपिल पुत्र विजय सीतापुर जिला का रहने वाला है। मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मच गया है।

इनपुट- ज्ञानेंद्र 

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें