राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के उत्तरधौना स्थित साईं रेजीडेंसी में एक युवक को एक अधिवक्ता ने बंधक बनाकर अधमरा कर दिया। यही नहीं, खून से लथपथ उसे अपने दरवाजे के बाहर फेंक दिया। इसके बाद उसके साथियों को कॉल कर घायल होने की सूचना दी। लोहिया अस्पताल में देर शाम शिवम की मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भिजवाया है। वहीं, पिता की तहरीर पर पुलिस ने अधिवक्ता व उसके परिवारीजनों के खिलाफ बंधक बनाने, हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में वकील के साथ ही उसकी पत्नी और बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की नाबालिग बेटी को भी हिरासत में ले लिया गया है। आरोपित वकील का कहना है कि युवक काफी समय से उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ करता था। कई बार समझाने के बावजूद सुधर नहीं रहा था। ऐसे में डराने के लिए बुलाकर पीटने के दौरान सिर पर चोट लग गई थी, हत्या का कोई इरादा नहीं था।

जानकारी के अनुसार, सीतापुर के संदना स्थित करौनी निवासी अखिलेश अग्निहोत्री का बेटा शिवम अग्निहोत्री (23) चिनहट के उत्तरधौना के साईं रेजीडेंसी में किराए पर रहता था। वह बीबीडी के पास स्थित मेट्रो होलसेल में बतौर ब्रांड प्रमोटर के रूप में तैनात था। सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव के अनुसार बीबीडी स्थित मेट्रो शॉपिंग मॉल में ब्रांड प्रमोटर के पद पर काम करने वाला शिवम दोस्तों के साथ किराए पर रहता था। पड़ोस में ही एक वकील का परिवार रहता है। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब 11 बजे वकील और उसके परिवारीजनों ने बातचीत के लिए शिवम को बुलाया था। आरोप है कि शिवम के पहुंचते ही वकील ने अपने बेटे, पत्नी और नाबालिग बेटी की मदद से ने बंधक बनाकर पीटना शुरू कर दिया।

लाठी-डंडों और बेल्ट से पिटाई के दौरान सिर में चोट लगने से शिवम बेसुध होकर गिर पड़ा। कई घंटे तक बेसुध पड़े रहने के बाद वकील ने शिवम के दोस्तों संदीप और अमित को बुलाया। मौके पर पहुंचे दोस्त बेसुध पड़े शिवम को पास के अस्पताल ले गए। हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। हालांकि वहां पहुंचने तक उसकी मौत हो चुकी थी। दोनों दोस्तों ने मौत की सूचना सीतापुर में रहने वाली परिवार को दी। बेटे की मौत का पता चलते ही परिवार में कोहराम मच गया। कुछ ही देर में परिवारीजन लखनऊ पहुंच गए। पीड़ित पिता अखिलेश की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर वकील के साथ ही पत्नी व बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

प्रभारी निरीक्षक सचिन कुमार सिंह के मुताबिक, शिवम अग्निहोत्री के प्रेम संबंध कॉलोनी के ही अधिवक्ता जयप्रकाश दुबे के परिवार की एक युवती से हो गए। इसकी जानकारी पर अधिवक्ता ने उसे चेतावनी दी थी। अधिवक्ता ने को शिवम् को अपने घर बुलाया और बंधक बनाकर पीटाई की। इस दौरान परिवार के कई लोग भी थे। करीब तीन घंटे तक उसे पीटकर अधमरा कर दिया। इसके बाद उसे अपने दरवाजे के बाहर फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक, अधिवक्ता ने शिवम के साथियों को सूचना दिया कि उसे कुछ युवकों ने पीटकर दरवाजे पर फेंक दिया है। मौके पर पहुंचे शिवम के साथी उसे लोहिया अस्पताल ले गए, जहां देर शाम करीब आठ बजे उसकी मौत हो गई।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मोबाइल में मेसेज देख जताई थी आपत्ति[/penci_blockquote]
प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, अधिवक्ता अपने परिवार की युवती का मोबाइल अचानक जांचने लगा। इस दौरान व्हाट्सएप पर शिवम के कुछ मेसेज पड़े थे। उसने पूछताछ की तो युवती ने राज उगल दिया। इससे नाराज अधिवक्ता ने शिवम के बारे में पूरी जानकारी जुटाई और उसे कुछ लोगों के जरिए पहले संदेश भेजकर मिलने को कहा। इससे पहले शिवम को पता चल चुका था कि उसके और युवती के संबंध के बारे में अधिवक्ता को जानकारी हो गई है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]शव को गायब करने की फिराक में था दबंग वकील[/penci_blockquote]
पिता अखिलेश के अनुसार, शिवम लखनऊ में करीब ढाई साल से रह रहा था। उसका किसी युवती से प्रेम प्रसंग है। इसकी जानकारी परिवारीजनों को नहीं थी। पिता का आरोप है कि अधिवक्ता शिवम का शव गायब करने के फिराक में था। संयोग से शिवम के करीबी दोस्त उसे तलाशते हुए पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक सचिन कुमार सिंह के मुताबिक, अखिलेश की तहरीर पर बंधक बनाकर पीटने व हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। आरोपी अधिवक्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें