राजधानी लखनऊ में शोहदों और दबंगों के दुस्साहस के आगे महिला सुरक्षा की तमाम कोशिशें दम तोड़ती नजर आ रही हैं। ताजा मामला बंथरा थाना क्षेत्र की है यहां छेड़छाड़ के आरोपियों ने गुरुवार शाम एक युवती के भाई को लाठी डंडे और चाकू तमंचे से हमला कर दिया। हमलावरों ने युवक की जमकर पिटाई की। उसकी चीख-पुकार पर बचाने आए चाचा चाची और चचेरे भाई को भी लहूलुहान कर दिया। स्थानीय लोग एकजुट हुए तो हमलावरों ने युवक को पेट में चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी और हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले। ग्रामीण चारों को अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। बाकी तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा और क्षेत्राधिकारी कृष्णानगर लाल प्रताप सिंह समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। हमलावरों के परिजनों समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है।

पुलिस अधीक्षक पूर्वी ने बताया कि थाना क्षेत्र के नूर नगर भदरसा गांव में रहने वाला विपिन (22) दूध का कारोबार करता है। विपिन गुरुवार शाम दूध बेचकर लौट रहा था और खेत में सिंचाई करने चला गया। शाम करीब 7:00 बजे उसके पड़ोस में रहने वाले अंजेश अपने भाई ब्रजेश, विशाल और पिता रामचंद्र समेत 10-12 लोगों को लेकर खेत में आ गया। सभी लाठी डंडा और चाकू तमंचे से लैस थे। उसके परिजनों ने विपिन को गालियां देते हुए उसकी पिटाई शुरू कर दी। दबंगों ने लाठी डंडों से विपिन को जमकर पीटा। सिर पर तमंचे की बट से कई बार किए। अपनी जान बचाने लिए विपिन चीखा तो चाचा राम लखन, चाची किरण और चचेरा भाई भरत वहां आ गए। हमलावरों ने उन्हें भी बेरहमी से पीट दिया। जब इन लोगों ने उसे बचाया तो हमलावरों ने उसके पेट में चाकू घोंप दिया और उसकी हत्या कर दी। ग्रामीणों को जुटता देख हमलावर हवाई फायरिंग करते हुये भाग गए।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराने पर दी थी अंजाम भुगतने की धमकी[/penci_blockquote]
परिवारीजनों ने बताया कि हमलावर अंजेश ने करीब एक माह पहले विपिन की बहन से छेड़छाड़ की थी। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। जिसके बाद विपिन की तरफ से उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। दूसरी तरफ से विपिन व उसके परिवारी जनों ने के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी और उसके परिवार छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराने से नाराज थे और विभिन्न को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। परिवारी जनों का कहना है कि इसी वजह से उन्होंने विपिन पर हमला कर उसकी हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]घटना के पीछे पुलिस की लापरवाही आई सामने[/penci_blockquote]
हत्या के पीछे पुलिस की लापरवाही सामने आई है। परिजनों ने बताया कि बिपिन की बहन से छेड़छाड़ की घटना की 1 महीने बीत गए, लेकिन पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की। इस दौरान आरोपी खुलेआम घर के आसपास घूमते हुए विपिन को धमकियां देते रहे। दबंगई का आलम ये था कि 2 दिन पूर्व के साथ मारपीट की थी उसने तहरीर का दिया गया था। लेकिन पुलिस ने उन्हें टरका दिया। गुरुवार की सुबह दबंग आरोपियों ने बंथरा बिजनौर रोड पर विपिन को रोक कर धमकाया था।उसने छेड़छाड़ का केस वापस लेने की धमकी दी थी। विपिन ने हल्का प्रभारी उपनिरीक्षक साहूकार सिंह से शिकायत की पर उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया।परिवारीजनों का कहना है कि अगर पुलिस दबंगों के खिलाफ कार्यवाही करती तो बिपिन की मौत ना होती। पुलिस की लापरवाही से ग्रामीणों में खासा करो से गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें